PAKISTAN में नरसंहार: बस से उतारकर 14 लोगों को गोलियों से भूना | WORLD NEWS

Advertisement

PAKISTAN में नरसंहार: बस से उतारकर 14 लोगों को गोलियों से भूना | WORLD NEWS

नई दिल्ली। पाकिस्तान केे बलूचिस्तान प्रांत में नरसंहार हुआ है। यहां 15 से 20 हथियारबंद हमलावरों ने एक यात्री बस को रोका। उसमं से 16 लोगों को नीचे उतारा और गोलियों से भून डाला। इस नरसंहार में 2 यात्री बच गए। उन्हे अस्पताल दाखिल किया गया है। जिस बस के यात्रियों को निशाना बनाया वो कराची से ग्वादर जा रही थी। हमलावर कौन थे यह पता नहीं चल पाया है परंतु पता चला है कि हमलावरों ने 5-6 बसें रुकवाई थीं और उसके बाद यह हमला किया। 

वारदात गुरुवार को बुजी टॉप इलाके के मकरान कोस्टल हाईवे पर हुई। हमलावरों ने यात्रियों के पहचान पत्रों की जांच के बहाने नीचे उतारा। एजेंसी के मुताबिक, बस से कुल 16 यात्रियों को उतारा गया था। अभी यह पता नहीं चल सका है कि हमलावर कौन थे और उनका मकसद क्या था। हमले में बचने वाले 2 लोगों को अस्पताल में दाखिल करा दिया गया है। 

बलूचिस्तान के मस्तुंग इलाके में 2015 में इसी तरह की घटना हुई थी। तब हमलावरों ने कराची जाने वाली बस से 24 लोगों को उतारकर अगवा कर लिया था। उनमें से 19 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पिछले सप्ताह क्वेटा में हजारा समुदाय को निशाना बनाकर आतंकी हमला किया गया था। इसमें 20 लोगों की मौत हुई थी। पुलिस और अन्य एजेंसियां क्वेटा मामले की जांच पूरी भी नहीं कर पाईं कि बलूचिस्तान में फिर से वारदात हो गई।