Advertisement

नरेंद्र मोदी अपनीं मां और परिवार के साथ क्यों नहीं रहते: अक्षय ने पूछा, मोदी ने बताया | NATIONAL NEWS



नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री हैं। ​देश की 125 करोड़ जनता को साथ लेकर चलने की बात करते हैं परंतु अपने परिवार को साथ नहीं रखते। अपनी मां से मिलने जाते हैं, आशीर्वाद लेते हैं परंतु मां के साथ नहीं रहते। प्रश्न यह है कि वो ऐसा क्यों करते हैं। (PM NARENDRA MODI APNI MAA KE SATH KYO NAHI RAHTE) खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने इस प्रश्न का उत्तर दिया है। 

मां कहती है तुम मेरे लिए समय खराब क्यों करते हो: पीएम मोदी ने अप्रैल में कहा

लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार के बीच एक्टर अक्षय कुमार से बातचीत के दौरान मोदी ने इस प्रश्न का उत्तर दिया। अक्षय मोदी से पूछते हैं- जैसे मैं अपने घर अपनी मां के साथ रहता हूं, आपका मन करता है आपकी मां, आपके भाई आपके सारे रिश्तेदार आपके साथ आपके घर में रहें? इस पर मोदी जवाब देते हैं- मैं काफी कम उम्र यह सब छोड़ चुका हूं। मेरी मां मुझसे कहती हैं- अरे भई तुम मेरे पीछे क्यों समय खराब करते हो।

मां चाहती है कि मैं उनके पास रहूं: पीएम मोदी ने फरवरी में कहा था

प्रधानमंत्री ने 2019 में ही एक लोकप्रिय फेसबुक ‘ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे’ को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि, ‘बहुत सारे लोग मुझसे यह पूछते हैं कि जब वे प्रधानमंत्री बने तो मेरी मां को कैसा लगा। इस पर मेरा मानना है कि मेरी मां के लिए मेरा मुख्यमंत्री बनना एक बड़ा मील का पत्थर था।’ नरेंद्र मोदी ने बताया कि जब उन्हें गुजरात का मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा की गई थी तब वे दिल्ली में रहते थे। घोषणा के बाद जब वे अहमदाबाद में अपनी मां से मिलने पहुंचे थे। तब वहां किसी त्यौहार की तरह जश्न का माहौल था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बताया कि तब मेरी मां ने मुझे गले से लगाते हुए कहा, ‘ये अच्छा हुआ कि तू अब गुजरात वापस लौट आया है!’ नरेंद्र मोदी का कहना था कि ये मां का स्वाभाव है कि उनके लिए यह मायने नहीं रखता कि क्या चल रहा है। वे सिर्फ यह चाहती हैं कि उनके बच्चे उनके आसपास रहें।