Loading...

शिवराज सिंह अब लंबे समय तक आराम फरमाते रहेंगे: कमलनाथ | MP NEWS

छिंदवाड़ा। सीएम कमलनाथ ने शुक्रवार को बोरगांव में हुई सभा में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि शिवराज ने बोरगांव को नगर पंचायत बनाने का वादा किया था, लेकिन बोरगांव नगर पंचायत नहीं बनी। अब वो आराम फरमा रहे हैं। आगे भी लंबे समय तक आराम फरमाते रहेंगे।

कमलनाथ ने कहा कि हमने जो वचन दिया, उसे निभाया है। यही वजह है कि किसानों का कर्ज माफ हुआ। विपक्षी दल आरोप लगाता है कि किसानों के कर्ज माफ होने का सबूत दो मैं कहता हूं कि जिस किसान का कर्ज माफ हुआ उसका टेलीफोन नंबर भी है। फोन लगा के पूछ लो। 22 लाख किसान गवाह हैं कि कर्ज माफ हुआ कि नहीं। हमें और किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। अभी आचार संहिता है।

उसके बाद 35 लाख और किसानों का कर्ज माफ होगा। उन्होंने कहा कि पहले फसल का कम उत्पादन सराकर के लिए चुनौती था। अब बढ़ता उत्पादन ही किसान के लिए चुनौती है। सीएम ने कहा कि भोपाल में छिंदवाड़ा की सरकार है इसलिए किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि आज के युवा की सोच काफी अलग है।

पहले के बुजुर्गों ने तो किसी तरह जिंदगी काट ली, लेकिन आज का युवा अच्छी जिंदगी जीना चाहता है। वो सोशल मीडिया की दुनिया में रहता है। उसे झूठे वादे नहीं, बल्कि ठोस काम चाहिए। आज की सरकारों को इस दिशा में काम करना पड़ेगा।