Loading...

कर्मचारियों को विधानसभा चुनाव का मानदेय अभी तक नहीं मिला: शिक्षक कांग्रेस | MANDLA MP NEWS

मंडला। पिछले वर्ष 2018 में सम्पन्न हुए विधानसभा निर्वाचन में चुनाव ड्यूटी किये कुछ कर्मचारियों का मानदेय अभी तक उनके बैंक खाता में जमा नही हुआ है। अनिल कुमार अग्रवाल ने अवगत कराया है कि उन्होंने पीठासीन अधिकारी के रूप में विधानसभा क्षेत्र निवास 106 के अंतर्गत मतदान केंद्र क्रमांक 047 में अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया था। 

सुंदर लाल कुलस्ते ने भी पीठासीन अधिकारी के रूप में विधानसभा क्षेत्र मंडला 107 के अंतर्गत आने वाले मतदान केंद्र में काम किया था। अभी तक मानदेय न मिलने पर दोनों शिक्षकों ने मध्यप्रदेश शिक्षक कांग्रेस को अवगत कराया। मध्यप्रदेश शिक्षक कांग्रेस द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी मंडला को ज्ञापन देकर अनुरोध किया है कि जिन शासकीय सेवकों को किसी कारण से अभी तक मानदेय नही मिल पाया है। उनके बैंक खाता में मानदेय की राशि जमा करवाने हेतु आवश्यक कार्यवाही की जाए। ताकि आगामी लोकसभा चुनाव में कर्मचारीगण पूर्ण मनोयोग से कार्य कर सकें।

संगठन यह भी निवेदन करता है कि कुछ कर्मचारियों की प्रथक प्रथक कार्यों हेतु दो दो आदेश मिलें, कुछ गंभीर बीमारियों से ग्रस्त है, विकलांग है, कुछ जरूरत मंद हैं जिनके परिवार में अतिआवश्यक कार्य है। ऐसे कर्मचारियों के प्रकरणों में सहानुभूति और मानवीयता अपनाई जाती है तो उचित होगा। अनेक कर्मचारी की अभी तक ड्यूटी नही लगी है।