Loading...    
   


पढ़ें दीपक चाहर ने किस तरह KKR की कमर तोड़ी, रिकॉर्ड बनाया | IPL NEWS

चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है जो इससे पहले किसी खिलाड़ी के नाम दर्ज नहीं था। इतना ही नहीं दीपक चाहर के इसी रिकॉर्ड के कारण कोलकाता नाइटराइडर्स की कमर टूट गई और मैच उनके हाथ से निकल गया। आईपीएल 2019 में चाहर ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो आईपीएल के 12 साल के इतिहास में कोई गेंदबाज नहीं कर पाया है। चाहर ने एक मैच में सबसे ज्यादा डॉट बॉल (ऐसी गेंद जिस पर कोई रन नहीं बना) डालने का अनोखा रिकॉर्ड बनाया।

चाहर ने इस मैच के दौरान 20 डॉट बॉल डाली और आशीष नेहरा, मुनफ पटेल तथा फिडेल एडवर्ड्स का 10 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा। इन दोनों ने आईपीएल 2009 में 19-19 डॉट बॉल डाली थी। चाहर ने शुरुआती तीन ओवरों में 15 डॉट बॉल डाल दी थी और वे जब पारी का 19वां ओवर डालने आए तो उनके सामने आंद्रे रसेल जैसा विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद था। रसेल ने इस ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगाया और वे बाकी पांच गेंदों पर कोई रन नहीं बना पाए, इस तरह दीपक ने 20 डॉट बॉल के साथ इतिहास रच दिया।

दीपक ने चेन्नई को दिलाई जीत

दीपक चाहर ने चेन्नई सुपर किंग्स को केकेआर पर 7 विकेट से जीत दिलाई। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 108 रन बनाए। दीपक चाहर ने 20 रनों पर 3 विकेट लेकर केकेआर की कमर तोड़ दी। इसके बाद चेन्नई ने 17.2 ओवरों में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया।

IPL में एक पारी में सबसे ज्यादा डॉट बॉल

20 दीपक चाहर सीएसके वि. केकेआर (चेन्नई, 2019)
19 आशीष नेहरा दिल्ली डेयरडेविल्स वि. किंग्स इलेवन (ब्लोमफोंटेन, 2009)
19 मुनफ पटेल राजस्थान रॉयल्स वि. केकेआर (डरबन, 2009)
19 फिडेल एडवर्ड्स डेक्कन चार्जर्स वि. केकेआर (केपटाउन, 2009)


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here