JABALPUR में भयानक एक्सीडेंट: 3 मौतें, कार ट्रक के आगे घुसी पिछले टायर में फंसी | MP NEWS

प्राची मिश्रा/ सिहोरा/ जबलपुर। आज सुबह साढ़े छः बजे भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी वही तीन लोग गंभीर हैं जिन्हें जिला अस्पताल भेजा गया है जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है। सड़क हादसा इतना भयावह था कि देखने वालों की रूह कांप जाए, जिसमें भिड़ंत के बाद कार ट्रक के नीचे घुसते हुए पिछले टायरों तक जा पहुंचीं जो करीब साठ फ़ीट तक घिसटते हुए जाकर फोरलेन के बीच गहरे गड्ढे में जा समाई, मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को निकलवा कर इलाज के लिए भेजा। जबकि घायलों में दो महिलाओं की हालत गंभीर बनी हुई है।

छिंदवाड़ा का परिवार हादसे का शिकार 

सिहोरा थाना के निर्माणाधीन फोरलेन एनएच 7 के बाईपास (गंजताल) में सुबह साढ़े छः बजे प्रयागराज में शादी समारोह से लौट रहे एक ही परिवार के कौसर अली (42वर्ष) शकीरा बनो (35वर्ष) आहिर अली (5वर्ष) जुन्नार देव के गुड़ी बस स्टैंड छिंदवाड़ा के निवासी की दर्दनाक सड़क हादसे में घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि कार में सवार परिवार के ही नसरीम बानो (38वर्ष) हिना कौसर (34वर्ष) शना कौसर (12वर्ष) तीन अन्य को गंभीर हालत में जिला अस्पताल जबलपुर भेजा गया है। जिनमे घायल दोनों महिलाओं की हालत नाजुक बनी हुई है जिनका निजी अस्पताल में ईलाज चल रहा है। ये सभी लोग एक ही परिवार के थे, जो जुन्नार देव के गुड़ी बस स्टैंड छिंदवाड़ा के निवासी हैं जो छिंदवाड़ा से प्रयागराज एक शादी समारोह में शामिल होकर लौट रहे थे जिनका गुरुवार की सुबह साढ़े छः बजे सड़क हुआ।

घण्टों लगे मृतकों को निकालने


हादसा इतना भयावह था कि कमजोर दिल वाले देख नही पाते, हादसे के बाद पुलिस ने जेसीबी कि मदद से घायलों को निकालने के लिए घण्टों तक मेहनत करनी पड़ी घटनास्थल पर मृतकों के शरीर के टुकड़े कार के अंदर बिखरे पड़े हुए थे। राहगीरों ने तत्काल ही सिहोरा पुलिस को सूचना दी और घायलों को निकलवाने में मदद कर अस्पताल भिजवाया। जबकि यह भिड़ंत इतनी तेज थी कि कार ट्रक के नीचे घुसते करीब साठ फ़ीट दूर फोरलेन के बीच गढ्ढे में जाकर समा गई। इस दुर्घटना में कार के पुर्जे तो बिखरे ही ट्रक के भी परखच्चे उड़ गए जिसका डीजल टैंक, अगले चाकों की कमानी, सहित पिछले टायर तक सभी पुर्जे बिखर गए जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह हादसा कितना दर्दनाक था।

फोरलेन डायवर्सन बन रहे हादसों की वजह

निर्माणाधीन फोरलेन में जबलपुर से कटनी के बीच कई जगह पर सड़क पर डायवर्सन बने हुए हैं और वाहन चालक जैसे ही सरपट रोड में पहुंचते है तो वाहनों की गति तेज कर लेते हैं लेकिन वन-वे होने की वजह से हाइवे में लगातार सड़क हादसे तेजी से बढ़ रहे है । वही फोरलेन के निर्माण में आये दिन ही सड़कों के डायवर्सन की दिशा बदलती रहती है जिससे हादसे बढ़ रहे हैं। 

इनका कहना
मृतकों में महिला-पुरुष और एक बच्चे की मौत हुई है जिनका पीएम कराने के बाद परिजनों को शव सौंपे गए हैं जबकि तीन लोग गंभीर हैं जिन्हें जिला अस्पताल भेजा गया है।
भावना मरावी
एसडीओपी सिहोरा