INDIA के 13 राज्यों में तेज आंधी, बारिश, ओले, सावधान रहें | WEATHER REPORT

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली-एनसीआर समेत भारत के 13 राज्यों में मौसम का कहर बरस रहा है। तेज आंधी के साथ बारिश की खबरें आ रहीं हैं। दिल्ली समेत कई इलाकों में ओले गिर रहे हैं। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए लोगों से सावधान रहने को कहा है। 

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तर राजस्थान, पंजाब, हरियाणा समेत कई इलाकों में दोपहर बाद धूल भरी आंधी चली। इसके बाद बूंदाबादी हुई। पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में तेज बारिश के साथ ओले पड़े। इसके अलावा झारखंड, ओडिशा, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय और नागालैंड में भी तेज आंधी के साथ तेज बारिश हुई।

पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में ओलावृष्टि के कारण किसान खासे परेशान हैं। किसानों का कहना है कि इस तरह मौसम के बिगडने से गेहूं की फसल को बहुत नुकसान हुआ है। बारिश और ओले पड़ने से गेहूं के दाने गिर जाएंगे और पानी से भीगने के कारण कटाई के लिए फिर से गेहूं की फसल के सूखने का इंतजार करना पड़ेगा।

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, अगले 3 दिनों के दौरान भारत के प्रमुख हिस्सों में दिन के अधिकतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव की संभावना नहीं है। उत्तर भारत के कई राज्यों में तापमान सामान्य 2-3 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की संभावना है। वहीं, महाराष्ट्र और आस पास के इलाकों में तापमान सामान्य से 2-3 डिग्री सेल्सियस अधिक रह सकता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !