Loading...

DIGVIJAY SINGH ने मप्र के 47 लाख CHIT-FUND निवेशकों के पैसे वापस दिलाने पत्र लिखा | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भोपाल लोकसभा सीट के प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने सीएम कमलनाथ को एक पत्र लिखकर मध्यप्रदेश के 47 लाख निवेशकों के हित में कार्रवाई करने की मांग की है। ये सभी वो लोग हैं जिन्होंने पीएसीएल और ऐसी कई कंपनियों में पैसा निवेश किया और कंपनियां फरार हो गईं। दिग्विजय सिंह चाहते हैं कि कमलनाथ सरकार सबका पैसा वापस करवाए। 

चिटफंड ऐजेंटों के खिलाफ दर्ज मामले वापस लिए जाएं

दिग्विजय सिंह ने फर्जी निवेश योजनाएं चलाने वाली कंपनियों में एंजटों के रुप में कार्य करने वाले स्थानिय युवाओं का पक्ष रखते हुए उन्हें निर्दोष बताया तथा उन पर पुलिस द्वारा किए गए दर्ज प्रकरण वापस लेने की बात कही। दिग्विजय सिंह ने पत्र में लिखा कि पल्स सहित अन्य कई कंपनियों ने स्थानिय युवाओं को कमिशन के लालच में ऐजेंट बनाया तथा इनके माध्यम से लोगों से निवेश किया लेकिन बाद में अपने कार्यालय बंद कर दिए। अकेले मध्यप्रदेश में 47 लाख निवेशकों के पैसे कंपनियों ने नहीं लौटाए और कार्यालय बंद कर दिए। 

निवेशकों को ऑनलाइन सुविधा देकर पैसे वापस दिलवाएं

वहीं पुलिस ने कंपनियों के मालिकों पर प्रकरण दर्ज न करके स्थानिय युवकों के खिलाफ कार्रवाई की है। अनेक निर्दोष अभिकर्ताओं को जेल भेज दिया गया है। जो अनुचित है। उन्होंने पत्र में यह भी कहा कि चिटफंड कंपनियों के मालिकों की संपति बेचकर निवेशकों को धमराशि वापस करनी चाहिए। युवाओं पर दर्ज प्रकरण वापस लिए जाए। निवेशकों की शिकायत के निवारण के लिए छतीसगढ़ की तर्ज पर ऑनलाइन सुविधा देनी चाहिए।