Loading...

साध्वी प्रज्ञा सिंह को दिया शिवराज सिंह का हाईटेक रथ | BHOPAL NEWS

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को जनसंपर्क के लिए वही हाईटेक रथ मुहैया कराया है जिस पर सवार होकर शिवराज सिंह चौहान ने पूरे मध्यप्रदेश की परिक्रमा की थी। अब इसी से सारे भोपाल में प्रचार अभियान शुरू हो गया है। 

साध्वी बीमार इसलिए शिवराज सिंह का रथ दिया

शनिवार को जहांगीराबाद में जनसंपर्क के दौरान साध्वी प्रज्ञा की तबियत बिगड़ गई थी। उन्हें करीब दो घंटे आराम करना पड़ा, इसके बाद वे जनसंपर्क नहीं कर सकीं। साध्वी की तकलीफों को देखते हुए भाजपा ने शनिवार को ही इस हाईटेक रथ को बुलाकर रिपेयरिंग शुरू करवा दी थी। इस रथ का उपयोग शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा चुनाव में जनआशीर्वाद यात्रा में किया था।

क्या खास है इस हाईटेक रथ में

भाजपा के इस रथ में सभी आधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं। पूरी तरह वातानुकूलित इस रथ में आराम करने के लिए सोफा, रेक्लाइनर सहित छोटा किचन, रेफ्रिजरेटर, टीवी भी मौजूद है। इसके साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर सीसीटीवी भी लगे हुए हैं। साध्वी लिफ्ट के जरिए रथ के ऊपर पहुंचकर इसी से छोटी-छोटी सभाएं कर सकती हैं। शिवराज ने भी यही किया था।

आगे बैठकर भी कर सकती है जनसंपर्क

रथ में आगे की तरफ ड्राइवर के बगल में भी एक सीट है, जिस पर बैठकर वे धूप से बचते हुए सजनसंपर्क कर सकती हैं। दरअसल, पिछले एक हफ्ते में तेज धूप की वजह से तीन बार साध्वी की तबियत बिगड़ी थी। इससे चुनाव प्रचार कार्यक्रम पर असर पड़ रहा था, इसलिए भाजपा ने इस रथ के जरिए जनसंपर्क करने का फैसला किया। ताकि जरूरत पड़ने पर बस में ही साध्वी आराम कर सकें।

छोटे गलियों में जाने में समस्या

साध्वी बैरसिया और सीहोर विधानसभा में तो इस रथ के जरिए जनसंपर्क कर सकती हैं, लेकिन भोपाल शहर में उन्हें थोड़ी दिक्कत आएगी। दरअसल, प्रचार के लिए उम्मीदवार घनी बस्तियों में भी जा रहे हैं। इस बस से वे ऐसा नहीं कर पाएंगी और यह बस मुख्य सड़कों पर ही जा पाएगी।