LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें





राफेल डील की फाइलें चोरी, राहुल गांधी बोले, मोदीजी ने सबूत मिटाए | NATIONAL NEWS

06 March 2019

नई दिल्ली। राफेल विमान सौदे से जुड़े दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी हो गए। इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर खुला हमला बोल दिया है। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को भ्रष्टाचार का आरोपी करार देते हुए दावा किया है कि यह चोरी इस बात का पर्याप्त सबूत है कि नरेंद्र मोदी इस भ्रष्टाचार में शामिल थे और सबूत नष्ट करने के लिए यह चोरी कराई गई है। 

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘राफेल घोटाले में प्रधानमंत्री पर मुकदमा चलाने के लिए अब पर्याप्त सबूत हैं। भ्रष्टाचार की शुरुआत उन्हीं से होती है और उन पर ही खत्म होती है। कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया, ‘राफेल मामले की महत्वपूर्ण फाइलों से वह फंस रहे थे। अब सरकार ने कहा कि ये फाइलें चोरी हो गई हैं। यह सबूत को नष्ट करना और मामले पर पर्दा डालना है।’

सरकार ने बुधवार को उच्चतम न्यायालय को बताया कि राफेल विमान सौदे से संबंधित दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी किये गये हैं और याचिकाकर्ता इन दस्तावेजों के आधार पर विमानों की खरीद के खिलाफ याचिकायें रद्द करने के फैसले पर पुनर्विचार चाहते हैं। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति केएम जोसेफ की पीठ ने अपने दिसंबर, 2018 के फैसले पर पुनर्विचार के लिये पूर्व मंत्री यशवंत सिन्हा और अरूण शौरी तथा अधिवक्ता प्रशांत भूषण की याचिकाओं पर सुनवाई शुरू की। 

पुनर्विचार याचिकाओं में आरोप लगाया गया है कि शीर्ष अदालत में जब राफेल सौदे के खिलाफ जनहित याचिकाओं पर अपना फैसला सुनाया तो केन्द्र ने महत्वपूर्ण तथ्यों को उससे छुपाया था।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Suggested News

Popular News This Week

 
-->