Loading...

वाट्सएप पर चुनाव प्रचार कर रहे प्रभारी प्रचार्य सस्पेंड | MP NEWS

bhopalsamachar.com
नीमच। कलेक्‍टर श्री राजीव रंजन मीना द्वारा शा.उ.मा.विद्यालय सावन के प्रभारी प्राचार्य श्री राजमल जाटव को आचार संहिता का उल्‍लंघन करना पाये जाने पर तत्‍काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है। जिला परियोजना अधिकारी शहरी विकास श्री एस.कुमार ने बताया कि प्रभारी प्राचार्या श्री राजमल जाटव को वाट्सएप पर चुनाव प्रचार में संलिप्‍त पाये जाने पर निलम्बित किया गया है। श्री जाटव का निलम्बन काल में मुख्‍यालय जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय रहेगा और उन्‍हे नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्‍ता देय होगा।

बिना वीडियोग्राफी किसी भी प्रकार की तलाशी नहीं की जाएगी

लोकसभा निर्वाचन-2019 के दौरान निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही राजनैतिक दलों की सभा रैलियों, सार्वजनिक बैठकों व बडे खर्चों पर वी.एस.टी. के माध्‍यम से सतत निगरानी की जा रही है। कोई भी तलाशी बगैर मजिस्‍ट्रेट एवं बगैर वीडियोग्राफी के नही की जाएगी। महिलाओं के हेण्‍डपर्स की तलाशी भी नही ली जाएगी। यह जानकारी कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राजीव रंजन मीना एवं पुलिस अधीक्षक श्री राकेश कुमार सगर की उपस्थिति में 23 मार्च 2019 शनिवार को कलेक्‍ट्रेट सभाकक्ष नीमच में आयोजित एफ.एस.टी., दलों में शामिल अधिकारी-कमर्चारियों के प्रशिक्षण में मास्‍टर ट्रेनर्स डॉ.राजेश पाटीदार ने दी। 

1 आश्रम अधीक्षक सस्पेंड, 12 की वेतनवृद्धि रोकी

नीमच। कलेक्टर ने बोरदिया कलां के आश्रम अधीक्षक को निलंबित कर दिया है। जबकि 12 अन्य अधीक्षकों की एक-एक वेतन वृद्धि रोकने के आदेश जारी किए हैं। जिले में अनुसूचित जाति, जन जाति, पिछड़ा वर्ग, अल्प संख्यक और शिक्षा विभाग द्वारा संचालित आश्रमों और छात्रावासों का कलेक्टर राजीव रंजन मीणा ने अधिकारियों के माध्यम से पूर्व में निरीक्षण कराया था। इनकी जांच रिपोर्ट कलेक्टर को हाल में ही प्रस्तुत की गई। निरीक्षण रिपोर्ट में उजागर हुई अनियमितता और गड़बड़ियों को देखते हुए कलेक्टर ने सख्त कार्रवाई की है। उन्होंने बोरदिया कलां के आश्रम अधीक्षक राजेंद्र कुमार जोशी को निलंबित कर दिया। इसके अलावा 12 आश्रमों और छात्रावासों के अधीक्षक सत्येंद्र देव सिंह जगावत, मारगेट मगन जी, रेखा लोक्स, कन्हैयालाल चंदेल, बच्चू सिंह तोमर, कविता बैरागी, मुके श वर्मा, सूरजलाल पटेल, पुष्पा सोनी, लक्ष्मीनारायण पाटीदार, सोनू अग्रवाल, राजेंद्र कुमार रावल की एक-एक वेतन वृद्धि असंचयी प्रभाव से रोकने के आदेश दिए हैं। इस कार्रवाई से जिले में हड़कंप मच गया।