Advertisement

लोकसभा चुनाव: राजगढ़ से राजा साहब, ग्वालियर से महारानी... | MP NEWS



मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए करीब 10  सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर सहमति बनती नजर आ रही है। केंद्रीय चुनाव समिति की सोमवार को नई दिल्ली में हुई बैठक में इन सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा हुई।

  1. गुना-शिवपुरी से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, 
  2. रतलाम-झाबुआ से सांसद कांतिलाल भूरिया 
  3. छिंदवाड़ा से मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ, 
  4. राजगढ़ से दिग्विजय सिंह, 
  5. ग्वालियर से प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया, 
  6. मंदसौर से मीनाक्षी नटराजन, 
  7. धार से गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी, 
  8. खंडवा से अरुण यादव, 
  9. सतना से अजय सिंह 
  10. सागर से प्रभु सिंह 


कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में हुई इस  बैठक में मध्यप्रदेश, राजस्थान और  तेलंगाना की स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों को बुलाया गया था। करीब डेढ़ घंटे तक चली इस बैठक में मध्यप्रदेश की स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन केसी वेणुगोपाल, मुख्यमंत्री कमलनाथ और अन्य सदस्य मौजूद थे। इस दौरान मध्यप्रदेश की बची 19 सीटों पर प्रत्याशियों के चयन के लिए नए सिरे से कवायद करने की बात सामने आई है। इसमें शक्ति एप के जरिए लोगों की राय से उम्मीदवार तय किए जाएंगे। इसके साथ ही इन सीटों पर पांच-पांच नामों के जो पैनल आए हैं, उन्हें सिंगल किए जाने पर चर्चा हुई।

सबसे लास्ट में होगा इन सीटों का फैसला
टीकमगढ़, दमोह, होशंगाबाद, बैतूल, खजुराहो, रीवा, मुरैना, भिंड, भोपाल, विदिशा, देवास, उज्जैन और  इंदौर ऐसी सीटें हैं जहां प्रत्याशियों का चयन बाद में किया जाएगा। इन सीटों पर पार्टी नए युवा चेहरों और महिलाओं को मौका देने पर विचार कर रही है।