Loading...

KAMAL NATH ने जमीन पर कब्जा कर बेटे का कॉलेज खुलवा दिया: भाजपा का आरोप | MP NEWS

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी गाजियाबाद वरिष्ठ पार्षद राजेंद्र त्यागी का आरोप है कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM KAMAL NATH) ने अपने प्रभाव का उपयोग करते हुए गाजियाबाद के राजनगर में आईएमटी मैनेजमेंट कॉलेज (ITM MANAGEMENT COLLEGE GHAZIABAD) बना लिया है। जिस जमीन पर आईएमटी मैनेजमेंट कॉलेज बना है, वो आईएमटी की है ही नहीं, उस पर कब्जा किया गया है। इसके अलावा 11 हजार वर्गमीटर सरकारी जमीन पर भी कब्जा किया गया है। बता दें कि आईएमटी मैनेजमेंट कॉलेज के संचालक सीएम कमलनाथ के दूसरे बेटे बकुल नाथ (BAKUL NATH) हैं। 

त्यागी ने कहा कि इस जमीन को लालालाजपत राय डिग्री कालेज के लिए जीडीए से ना केवल खरीदा गया था बल्कि मेरठ विश्वविद्यालय में इस जमीन को बंधक रखते हुए स्थायी मान्यता हासिल की गई थी। यूजीसी एवं उत्तर प्रदेश शासन से कालेज के लिए अनुदान लेने की खातिर मेरठ विश्वविद्यालय की शर्तों के अनुसार सोसाइटी ने जमीन खरीदी थी। 

त्यागी ने मामले की सीबीआई एवं सीएजी से उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग करते हुए संवाददाता सम्मेलन में कहा कि लाला लाजपत राय स्मारक महाविद्यालय सोसाइटी का गठन 1967 में हुआ था। उन्होंने साफ कहा कि जिस जमीन पर आईएमटी बना है वह लाला लाजपतराय डिग्री कालेज की संपत्ति है तथा कालेज प्रबंधन के द्वारा अपने फंड से जमीन खरीदी गई थी। 

उन्होंने आरोप लगाया कि समय समय पर सोसायटी के प्रावधानों में बदलाव किया गया और सोसायटी का नाम परिवर्तन करते हुए डिग्री कालेज की जमीन पर कब्जा किया गया। उन्होंने कहा कि करीब 11 हजार वर्ग मीटर अतिरिक्त जमीन पर कब्जा किया गया है।