HEAVENS LIFE बिल्डर आरती राजा दुबे के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज | BHOPAL NEWS

Advertisement

HEAVENS LIFE बिल्डर आरती राजा दुबे के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज | BHOPAL NEWS


भोपाल। राजधानी के KATARA HILLS इलाके में HEAVENS LIFE नाम की लक्झरी टाउनशिप बनाने वाले भाजपा नेता एवं बिल्डर स्व. राजा दुबे की पत्नी श्रीमती आरती राजा दुबे (BUILDER AARTI RAJA DUBEY BJP LEADER) के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। यह मामला 74 वर्षीय रिटायर्ड आईएएस अधिकारी विश्वास धर्माधिकारी की शिकायत पर दर्ज किया गया है। धर्माधिकारी ने करीब 1.24 करोड़ रुपए की ठगी का आरोप लगाया है। 

श्री धर्माधिकारी चिनार उपवन कालोनी होशंगाबाद रोड में रहते हैं। उन्होंने पुुलिस को लिखित में आवेदन देकर बताया कि वर्ष 2014 में उन्होंने कटारा हिल्स स्थित हेवन्स लाइफ में तीन बंगले बुक किए थे। बंगलों का पजेशन उन्हें 24 माह में देने का वायदा कर अनुबंध किया गया था। इसके एवज में उन्होंने 1.24 करोड़ रुपए हेवन्स लाइफ के बिल्डर को दिए, लेकिन समय पर बिल्डर ने उन्हें बंगलों का पजेशन नहीं दिया। इसके बाद वे उनके चक्कर काटते रहे, लेकिन बिल्डर टालमटोल करती रहीं। बाद में पता चला कि बिल्डर ने वो बंगले किसी और को दे दिए हैं। शनिवार वे कटारा हिल्स थाने पहुंचे और अनुबंध के दस्तावेज पेश कर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया। मामले में पुलिस ने महिला बिल्डर श्रीमती आरती राजा दुबे और उनके कर्मचारी विवेक सोनी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक चिनार उपवन, होशंगाबाद रोड निवासी धर्माधिकारी का बेटा दुबई में जाॅब करता है। उनके बेटे ने कटारा हिल्स स्थित हेवेल्स लाइफ टाउनशिप में जुलाई 2014 में तीन फ्लैट का एग्रीमेंट बिल्डर आरती दुबे से किया था। आरती के पति बिल्डर राजा दुबे सागर जिला भाजपा अध्यक्ष थे। जिनका पिछले साल निधन हो चुका है। पति के निधन के बाद उनका काम आरती दुबे संभाल रहीं हैं। बताया गया है कि एग्रीमेंट के बाद जब आरती ने फ्लैट की रजिस्ट्री धर्माधिकारी को नहीं की तो उन्होंने रेरा में शिकायत की थी। यहां उन्हें पता चला कि उनके फ्लैट को किसी दूसरे व्यक्ति को बेचा गया है।