Loading...

मनोहर पर्रिकर को कैंसर निगल गया, आखरी सांस तक जूझते रहे | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। गोवा के मुख्यमंत्री एवं भारत सरकार के पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) का निधन हो गया। वो कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे। पर्रिकर अग्नाशय कैंसर से पीड़ित थे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मनोहर पर्रिकर के निधन की पुष्टि की है। उन्होंने एक वीर नागरिक की जीवन जिया। गंभीर बीमारी के बावजूद आखरी सांस तक जूझते रहे। अंतिम सप्ताह तक उन्होनें काम किया। उनकी लोकप्रियता का प्रमाण यह है कि गोवा में भाजपा की सरकार ही तब बन पाई जब पर्रिकर ने मुख्यमंत्री बनने के लिए सहमति दे दी। 

कुछ दिनों पहले मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) बीमारी की स्थिति में अपने काम पर लौट आए थे। पिछले दिनों अचानक उनके स्वास्थ्य में गिरावट आने के बाद गोवा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। बीते शनिवार को भी जानकारी मिली थी कि मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) की तबियत काफी बिगड़ गई है, लेकिन बीजेपी के तरफ से बयान आया कि उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।

राष्ट्रपति ने ट्वीट कर मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar Dies) के निधन पर दुख जताया। इससे पहले गोवा के मुख्यमंत्री कार्यालय (Goa CMO) ने बयान जारी कर मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar Health Condition) के स्वास्थ्य की स्थिति बेहद खराब होने की जानकारी दी थी। गोवा के मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट कर बताया गया था कि, 'मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की हालत बेहद गंभीर है। डॉक्टर उन्हें ठीक करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।