Loading...

AIR STRIKE में कितने आतंकवादी मारे गए, एयरफोर्स ने दिया जवाब | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। इंडियन एयरफोर्स चीफ बीएस धनोआ ने आज प्रेस के सामने आकर स्पष्ट किया कि भारत की वायुसेना ने यह दावा किया है कि हमने AIR STRIKE किया, हमने कितने टारगेट हिट किए इसकी जानकारी हमारे पास है परंतु कितने आतंकवादी मारे गए, इस संख्या को लेकर वायुसेना ने कुछ नहीं कहा है। 

अगर जंगल में बम गिरे होते तो पाकिस्तान क्यों बौखलाता

सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए इंडियन एयरफोर्स चीफ बीएस धनोआ ने एयर स्ट्राइक से जुड़े कईं सवालों का जवाब देते हुए साफ कहा कि वायुसेना यह गिनती है कि उसने दुश्मन के कितने ठिकानों को निशाना बनाया, मारे गए आतंकियों के शवों की संख्या नहीं गिनती। एयरफोर्स चीफ ने कहा कि अगर जंगल में बम गिरे होते तो पाकिस्तान जवाब नहीं देता। हमारा हमला सही निशाने पर लगा और इसी का नतीजा है कि पाकिस्तान का जवाब आया। निशाने तबाह हुए तभी तो पाकिस्तान बौखलाया। 

मारे गए आतंकवादियों की संख्या पर विवाद

बता दें कि देश में AIR STRIKE के दौरान मारे गए आतंकवादियों की संख्या को लेकर विवाद है। शुरूआत में मीडिया को अनाधिकृत तौर पर बताया गया था कि यह संख्या 300 या इससे ज्यादा है। फिर सरकारी बयानों में संख्या को लेकर भ्रम शुरू हुआ इसी के साथ विपक्ष हमलावर हो गया। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से एक खबर आई थी कि करीब 35 लोग मारे गए हैं परंतु इसकी पुष्टि भी नहीं हुई। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया है कि 250 से ज्यादा मारे गए परंतु भारत और पाकिस्तान की किसी भी सरकारी ऐजेंसी ने मारे गए आतंकवादियों की संख्या का आधिकारिक खुलासा अब तक नहीं किया है।