ADHYAPAK की NPS समस्याओं का समाधान DDO के स्तर से ही होगा | EMPLOYEE NEWS

Advertisement

ADHYAPAK की NPS समस्याओं का समाधान DDO के स्तर से ही होगा | EMPLOYEE NEWS


भोपाल। मप्र शिक्षक कांग्रेस जिला शाखा मंडला के मार्गदर्शन एवं उपस्थित में अध्यापक प्रकोष्ठ का प्रतिनिधि मंडल, सहायक आयुक्त, जनजातीय कार्य विभाग मंडला से मुलाकात कर एनपीएस से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए अपनी मांग रखते हुए बताया कि एनपीएस के खातों में सैकड़ों अध्यापकों के नामिनि नहीं बने हैं। 

एस 2 फार्म भरे जाने के बाद उनके एनपीएस के खातों में ही नामिनि दर्ज होंगे। जिसकी प्रक्रिया पूर्ण करने के लिए अध्यापक निजी तौर पर मंडला से जबलपुर व भोपाल तक चक्कर लगा रहे हैं। जिससे उन्हें अतिरिक्त आर्थिक नुकसान पहुंच रहा है। इस प्रक्रिया का समाधान डीडीओ स्तर से किया जाना था किन्तु डीडीओ स्तर पर कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। जिससे सैकड़ों अध्यापकों को परेशानी हो रही है।

सहायक आयुक्त विजय सिंह तेकाम ने इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए विश्वास दिलाया कि सोमवार को डीडीओ को पत्र जारी कर दिए जाएंगे और एनपीएस से संबंधित समस्याओं का समाधान अब डीडीओ के स्तर से ही होगा। प्रतिनिधि मंडल ने सहायक आयुक्त से निवेदन किया कि अध्यापकों की एनपीएस की समस्यायों के लिए जिला स्तर पर एक व्यक्ति की व्यवस्था हो जिससे अध्यापक अपनी समस्या को लेकर सीधे संम्बधित टेविल से जुड सके। 

हड़ताल अवधि का भुगतान होगा

यह भी निवेदन किया गया कि जिला स्तर पर सैकड़ों अध्यापक है जिनकी हड़ताल अवधि का वेतन काटा गया था, जिसका की भुगतान लंबित है और उनको भुगतान नहीं किया गया है। जबकि शासन स्तर से आदेश प्रसारित हो गये है। अतः अध्यापकों का  हड़ताल अवधि का बेतन का भुगतान अप्रेल माह में किया जाए। सहायक आयुक्त विजय सिंह तेकाम ने प्रतिनिधि मंडल को चुनाव व्यस्तता के बाद भुगतान कराने का आश्वासन दिया है।

प्रतिनिधि मंडल में
म.प्र.शिक्षक कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारियों ललित दुबे ,राजकुमार सिंगौर ,विवेक शुक्ला ,शेल दुबे ,अनिल मरकाम ,हफीज खान ,जी एस सिंगौर के साथ अध्यक्ष अध्यापक प्रकोष्ठ उदय कांत अबस्थी, जिला संयोजक कृष्ण कुमार हरदहा, शिवराम मरकार,चंदन पटैल, उमेश झारिया, कविता राय, अंकुर बैरागी, एवं लोकेश ऐडे एवम अन्य सदस्यों की उपस्थिति रही।