LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




SHIVRAJ SINGH CHOUHAN को एपीजे अब्दुल कलाम अवार्ड मिलेगा | MP NEWS

27 February 2019

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री शिवराज सिंह चौहान को वर्ष 2019 का एपीजे अब्दुल कलाम अवार्ड (Dr. APJ ABDUL KALAM AWARD) प्रदान किया जाएगा। उन्हें यह अवार्ड ‘इनोवेशन इन गुड गवर्नेंस’ के लिए प्रदान किया जा रहा है।

अपने मुख्यमंत्रित्वकाल में नवाचारों के लिए मशहूर रहे पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री शिवराज सिंह चौहान को एपीजे अब्दुल कलाम अवार्ड के लिए चुना गया है। उपराष्ट्रपति वैंकैया नायडू 28 फरवरी को उन्हें यह अवार्ड प्रदान करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री श्री चौहान को यह अवार्ड सुशासन की दिशा में उनकी सरकार द्वारा किए गए प्रयासों के लिए दिया जा रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री श्री चौहान के कार्यकाल में मध्यप्रदेश लोक सेवा गारंटी देने वाला देश का पहला राज्य बना था। जनशिकायत निवारण के लिए उन्होंने सीएम हेल्पलाइन की शुरुआत की थी। पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने कार्यकाल में समाज के विभिन्न वर्गों की पंचायतों का आयोजन किया और उनकी समस्याओं का निराकरण करते हुए उनके सुझावों के आधार पर योजनाएं तैयार की थीं। उन्होंने जनदर्शन कार्यक्रम की शुरुआत की थी। 

मुख्यमंत्री रहते श्री चौहान ने अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान की स्थापना की थी। उन्होंने अपने कार्यकाल में 100 प्रतिशत शासकीय भुगतान को ई-भुगतान के माध्यम से सुनिश्चित किया था। इसके साथ ही उन्होंने समाधान ऑनलाइन कार्यक्रम शुरू किया और जिलेवार समाधान पोर्टल की व्यवस्था की थी।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->