SHIVRAJ सरकार के मंत्री टोंटियां तक निकाल ले गए: PC SHARMA | MP NEWS

06 February 2019

भोपाल। मध्य प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है कि भाजपा सरकार के मंत्रियों को आवंटित बंगलों में रहने वाले लोग बड़े सामान के अलावा रोजमर्रा की जरूरत का सामान भी निकाल ले गए। इसलिए नए सिरे से बंगलों का रिनोवेशन कराया जा रहा है। पीसी शर्मा ने बुधवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा सरकार के मंत्रियों द्वारा खाली किए गए बंगलों की हालत बेहद खराब है। कुर्सी-टेबल, पंखे, पलंग, इलेक्ट्रानिक सामान के अलावा बाथरूम में लगे सामान भी गायब हैं।

ये है नियम / This is the rule:

मंत्रियों और विधायकों को विधानसभा द्वारा बंगले आवंटित किए जाते हैं। इनमें लगा सामान भी विधानसभा के अधिकार क्षेत्र में आता है। जब मंत्री या विधायक को बंगला आवंटित किया जाता है तो उसमें लगे सामान के भौतिक सत्यापन के बाद मंत्री या उसके प्रतिनिधि से हस्ताक्षर कराए जाते हैं। यही तरीका बंगले खाली कराए जाने के दौरान अपनाया जाता है। अगर कोई सामान कम निकलता है तो विधानसभा सचिवालय उसकी वसूली करता है। 

हर बार होते हैं करोड़ों खर्च: 

सरकार किसी की भी हो मंत्रियों को आवंटित बंगलों में रिनोवेशन उसकी और उसके परिजनों के मुताबिक हर बार काराया जाता है। यहां तक की कई मंत्री तो हर साल अपने घर का फर्नीचर हर साल बदलवाते हैं।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->