पिछोर में BJP नेता का शव पेड़ पर लटका मिला | CRIME NEWS

06 February 2019

भोपाल। कुछ दिनों पहले शिवपुरी जिले की पिछोर विधानसभा में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया था कि वो भाजपा नेताओं को प्रताड़ित कर रही है। अब उसी पिछोर विधानसभा में भाजपा के एक युवा नेता नातीराजा यादव का शव पेड़ पर लटका मिला है। उसने विधानसभा चुनाव में उत्साहपूर्वक भाजपा का प्रचार किया था। परिवार का कहना है कि चुनावी रंजिश के कारण उसकी हत्या की गई है। युवा नेता की उम्र 19 साल बताई गई है। 

पिछोर विधानसभा के खनियांधाना थाना क्षेत्र के देवखो गांव में मंगलवार की देर शाम भाजपा कार्यकर्ता नातीराजा (19) पुत्र महेंद्र सिंह यादव निवासी ग्राम गढ़ामोटा का शव देवखो गांव में कुएं के पास पेड़ से टंगा मिला। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो नातीराजा का शव पेड़ पर रस्सी के सहारे फंदे पर झूल रहा था। मृत भाजपा नेता के चाचा ब्रजभान सिंह यादव का कहना है कि गांव का ही संदीप चौहान नामक युवक सोमवार की रात 8 बजे घर आया। उसने नातीराजा के बारे में पूछा तो हमने बाहर होने की कहकर लाैटा दिया। इसके बाद हम सभी सो गए। रात करीब 10 बजे वही लड़का फिर से घर आया और नातीराजा को बुलाकर ले गए। हमने सोचा नातीराजा खनियाधाना चला गया होगा। 

मंगलवार की सुबह 10 बजे फोन लगाने पर बंद बता रहा था। इसलिए खनियाधाना संपर्क किया तो नातीराजा वहां भी नहीं पहुंचा। इसके बाद उसकी तलाश करने लगे। मंगलवार की शाम को पता चला कि नातीराजा का शव पेड़ पर फंदे पर झूल रहा है। रात में जिन लोगों के साथ नातीराजा गया था, उन्हीं ने मिलकर फांसी के फंदे पर लटका दिया। 

BJP का प्रचार किया था, चुनावी रंजिश के कारण मार दिया


मौत की घटना के बाद चाचा ब्रजभान सिंह यादव का आरोप है कि भतीजा नातीराजा गुजरात में एक कैंटीन में 14500 रुपए मासिक वेतन पर काम करता था। दीपावली त्यौहार के तीन दिन बाद घर लौट आया था। यहां देवखेड़ा में रहने वाले छोटे मामा अवतार सिंह यादव के साथ मिलकर भाजपा प्रत्याशी प्रीतमसिंह लोधी के लिए प्रचार किया था। ब्रजभान ने आशंका जताई है कि चुनावी रंजिश के चलते मेरे भतीजे को मार डाला। 

घर से अपहरण कर हत्या की गई है: प्रीतम लोधी

पिछोर से भाजपा प्रत्याशी रहे प्रीतम सिंह लोधी ने इस घटना के बाद पुलिस पर कांग्रेस के इशाराें पर झूठे मुकद्मे दर्ज करने का आरोप लगाया। इस घटना पर प्रीतम सिंह का कहना है कि नातीराजा ने विस चुनाव में भाजपा की तरफ से प्रचार-प्रसार किया था। उसका घर से अपहरण कर हत्या की गई है। इस मामले की निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई की मांग करेंगे। कांग्रेस के दबाव में पुलिस ने हमारे कई लोगों पर मुकदमे दर्ज कर दिए हैं। 

मामला आत्महत्या का लग रहा है  

युवक की लाश पेड़ से टंगी मिली है। इससे मामला आत्महत्या का लग रहा है। हालांकि परिजनों का कहना है कि एक लड़का घर बुलाने आया था। रात भर से युवक गायब था। मामला जांच में ले लिया है। 
प्रदीप वाल्टर, टीआई खनियांधाना 

खनियांधाना थाना क्षेत्र में युवक की लाश पेड़ पर फंदे से लटकी मिली है। यह आत्महत्या है या हत्या, इसकी निष्पक्ष जांच कराएंगे। 
राजेश हिंगणकर, एसपी शिवपुरी 

जांच की मांग की तो टीआई गालियां देने लगा

शव संदिग्ध परिस्तिथियों में मिलने के बाद जब नातीराजा के परिजन खनियांधाना पुलिस थाने पहुंचे। जब वे टीआई प्रदीप वाल्टर से जांच की बात कर रहे थे तो टीआई परिजनों पर भड़क गए और परिजनों को अश्लील गालियां देने लगे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। मृतक के परिजन टी आई के व्यवहार सो नाराज होकर शव को शिवपुरी ले कर आए व पुलिस अधीक्षक से कार्रवई की मांग की।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->