Loading...

अध्यापक आंदोलन से पहले कर्मचारी नेताओं से मिले मंत्री | MP NEWS

भोपाल। जनसंपर्क मंत्री श्री पी.सी. शर्मा ने गैर मान्यता प्राप्त कर्मचारी महासंघ की मंत्रालय में हुई बैठक में कहा कि सरकार कर्मचारियों की सभी मांगों को बहुत जल्दी पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि वचन-पत्र के सभी वचनों को पूरा किया जाएगा। बैठक में अध्यापक कांग्रेस, अध्यापक अधिकार मंच, अतिथि शिक्षक संघ, साक्षरता प्रेरक संघ, कंप्यूटर संघ, जन स्वास्थ्य रक्षक संघ, अध्यापक संविदा शिक्षक संघ के प्रमुख रूप से अरुण दत्त मिश्रा, श्री देवराज सिंह, श्री जगदीश शास्त्री, श्री रमेश पाटिल श्री जे.पी. मेहरा और अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। बता दें कि आजाद अध्यापक संघ ने 24 फरवरी से अनिश्चितकालीन आंदोलन का ऐलान किया है। ऐलान किया गया है कि जब तक मांगे पूरी नहीं हो जातीं, अध्यापक भोपाल में ही डटे रहेंगे। 

ये हैं अध्यापकों की मांगें
1 अध्यापक संवर्ग से शिक्षक संवर्ग में समिल समस्त लोक सेवकों को सातवें वेतनमान का लाभ 01 जुलाई 2018 से देने के आदेश जारी वित्त विभाग से इसी माह कराया जाये। यनि फरवरी पेड मार्च भुगतान का आदेश हो।
2 नई पेंशन योजना ( New pension scheme ) को बंद कर पुरानी पेंशन योजना लागू ( Old Pension Scheme Applies ) किया जाये।
3 अध्यापक संवर्ग के आश्रितों की अनुकंपा नियुक्ति के आदेश अविलंब सरलीकरण करके जारी किये जायें।
4 प्राथमिक, माध्यमिक पदस्थ लोक सेवकों की स्थानांतरण की प्रावधिक सूची अविलम्ब जारी किया जाये।  और बिना बन्धन के स्थानांतरण नीति जारी की जाए।

5 समस्त अध्यापकों के आदेश शिक्षक संवर्ग में नियुक्ति करने के अविलंब जारी किया जाये।
6 अध्यापक संवर्ग के लोक सेवकों को क्रमोन्नति/पदोन्नति का लाभ अविलम्ब दिया जाये।
7 गुरुजी को नियुक्ति दिनाँक से पदोन्नति/क्रमोन्नति का लाभ दिया जाए।
8  वर्ष 2006 और उसके  बाद नियुक्ति अध्यापक संवर्ग के छठवें वेतनमान के निर्धारण में हुई वेतन विसंगति में सुधारकर वेतन निर्धारण कराया जाये।
9 सतना जिले के अमरपाटन, शोहवल, रामपुर विकास खण्ड के 1998 में शिक्षा कर्मी भर्ती के लोकायुक्त प्रकरण के कारण लंबित सहायक अध्यापकों का राज्य शिक्षा सेवा में नियुक्ति हेतु आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल के आदेश जारी कराया जाये।