किसानों को ऋण माफी के साथ सम्मान पत्र भी देंगे: कमलनाथ | MP NEWS

Advertisement

किसानों को ऋण माफी के साथ सम्मान पत्र भी देंगे: कमलनाथ | MP NEWS

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने आज जबलपुर में कहा कि महाकौशल और जबलपुर के उपेक्षित इतिहास को विकसित क्षेत्र के रूप में बदला जाएगा। इसके लिए मैं प्रयासरत् हूँ। मुख्यमंत्री आज यहाँ नई सरकार के गठन के बाद मंत्रि-परिषद् की पहली बैठक लेने के बाद प्रेस से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने प्रेस को नई सरकार द्वारा 53 दिनों में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णयों एवं कार्यों की जानकारी दी।

किसानों की क्रय शक्ति बढ़ाने खेती को नए नजरिए से देखना होगा

मुख्यमंत्री श्री नाथ ने जय किसान ऋण माफी योजना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अब तक 53 लाख किसानों में से लगभग 50 लाख 60 हजार किसानों द्वारा ऋण माफी के लिए आवेदन दिया जा चुका है। ऋण माफी योजना में 22 फरवरी से पात्र किसानों के बैंक खाते में भुगतान की प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी। ऋण माफी के साथ किसानों को सम्मान पत्र भी दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने बताया कि दो मार्च तक 25 लाख किसानों का कर्ज माफ हो जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों की क्रय शक्ति बढ़ाने के लिए खेती को नए नजरिए से देखना होगा। श्री कमल नाथ ने नई सरकार द्वारा घोषित योजनाओं की जानकारी देते हुए सरकार द्वारा वचन-पत्र के बिंदुओं को पूरा करने का संकल्प भी दोहराया। मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नई नीति बनाने की जानकारी भी दी। उन्होंने प्रदेश में निवेश को बढ़ाने आगामी 19 फरवरी को भोपाल में होने वाली निवेश बैठक के बारे में बताया।

श्री कमल नाथ ने कहा कि नई सरकार बेहतर प्रबंधन करते और दिखाते हुए आगामी वर्षों में अच्छा कार्य करेगी।