LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




राहु-केतु का राशि परिवर्तन: पढ़िए आपको कितना प्रभावित करेगा | JYOTISH

23 February 2019

राहु एवं केतु 7 मार्च को राशि परिवर्तन करेंगे। राहु कर्क व केतु मकर राशि को छोड़ कर अपनी उच्च राशि मिथुन व धनु राशि में प्रवेश करेंगे। राहु-केतु का परिवर्तन विभिन्न राशियों के व्यक्तियों पर अलग-अलग प्रभाव दिखाएगा। राहु का प्रवेश मिथुन में होगा, जो उसकी मित्र राशि है। मिथुन राशि का स्वामी बुध है। ग्रंथों के अनुसार मिथुन राशि में राहु को उच्च का माना गया है। केतु का प्रवेश धनु राशि में होगा। इसी राशि में शनि भी स्थित है। इस कारण शनि और केतु का योग बनेगा। इससे 18 वर्ष पहले सन 2001-2002 में राहु मिथुन और केतु धनु राशि में थे। 19 सितंबर 2020 तक राहु मिथुन में और केतु धनु राशि रहेगा।

इन राशियों के लिए शुभ रहेगा / Good for these ZODIAC

मेष, वृष, कर्क, धनु, मकर राशि (Aries, Taurus, Cancer, Sagittarius, Capricorn ) के लोगों के लिए राहु-केतु का राशि परिवर्तन लाभदायक रहेगा। इन लोगों को कार्यों में सफलता के साथ ही धन लाभ भी मिलेगा।

इन राशियों के लिए अशुभ रहेगा / Will be inauspicious for these zodiac signs

मिथुन, कन्या, वृश्चिक, मीन राशि ( Gemini, Virgo, Scorpio, Pisces ) के लोगों को आने वाले समय में संभलकर रहना होगा। जितना काम करेंगे, उतना लाभ प्राप्त कर पाएंगे। लापरवाही की तो हानि होना तय है।

इन राशियों के लिए सामान्य रहेगा / Will be normal for these zodiac signs

सिंह, तुला, कुंभ राशि ( Leo, Libra, Aquarius ) के लोगों के समय सामान्य रहेगा। राहु-केतु के कारण आने वाले समय में अपनी मेहनत के मुताबिक लाभ प्राप्त कर पाएंगे। सभी काम सावधानी से करें।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->