LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




जनसुनवाई में आने से कतराए विधायक, पूरे प्रदेश में कोई नहीं आया | MP NEWS

02 January 2019

भोपाल। सीएम कमलनाथ ने व्यवस्था दी थी कि जनसुनवाई में केवल अधिकारी ही नहीं बल्कि स्थानीय विधायक भी उपस्थित रहेंगे। पहली नजर में यह काफी अच्छा कदम माना गया। जनता को स्थानीय अधिकारी के साथ-साथ विधायक भी मिलेंगे। विधायक के कारण अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे और शिकायतों की सुनवाई हो पाएगी परंतु विधायक इस सिस्टम से डर गए हैं। मंगलवार को पूरे प्रदेश में एक भी विधायक जनसुनवाई में उपस्थित नहीं हुआ। 

कुछ विधायकों की इस सिस्टम पर प्रतिक्रिया सामने आई है। 
बैरसिया के विधायक विष्णु खत्री ने कहा ये अच्छी बात है कि जनसुनवाई में जनप्रतिनिधि को भी शामिल किया जाए। उन्होंने शंका व्यक्त की कि समस्याओं का निराकरण भी होना चाहिए, वरना विधायक जगहंसाई का कारण बन जाएंगे। 
देवतालाब विधायक गिरीश गौतम का कहना है ये सरकार की नाटकबाजी है। 
मंदसौर के विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया ने इसे अच्छा कदम बताया। उन्होंने कहा जब जनप्रतिनिधि, वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठेंगे तो जनता के प्रति न्याय होगा। प्रशासन की लेटलतीफी भी कम होगी। सभी जगह ऐसी व्यवस्था हो, लेकिन दिखावा न हो, ठोस कार्रवाई हो। 

उज्जैन दक्षिण के विधायक मोहन यादव इसे एक प्रयोग की तरह देखते हैं। उनके अनुसार इससे क्या फर्क पड़ेगा, इसके लिए हमें इंतजार करना होगा। थोड़े समय बाद ही इसकी हकीकत सामने आ पाएगी। 
रहली से विधायक और पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव का कहना है कि यह सुझाव अच्छा है। इस पर क्रियान्वयन सुनिश्चित हो तब तो ठीक है। मैं रोज ही लोगों की सुनवाई करता हूं। जो भी नई व्यवस्था है, पहले उसके संबंध में विस्तृत और स्पष्ट व्यवस्था जारी होना चाहिए। 
नरयावली से भाजपा विधायक प्रदीप लारिया का कहना है कि मैं हर बुधवार जनचौपाल लगाता हूं। फिलहाल तो बाहर आया हूं। नई व्यवस्था के संबंध में बाद मैं विचार करूंगा। 
बीना से भाजपा विधायक महेश राय ने बताया कि विधायक जनता का प्रतिनिधि होता है। लोगों की समस्याएं सुलझाने में जनसुनवाई में पहुंचकर उनकी मदद करूंगा। 
बंडा से कांग्रेस के विधायक तरवर सिंह लोधी ने बताया कि मैं पूर्व में तय कार्यक्रम के तहत जिले के बाहर धार्मिक क्षेत्र पर आया था। मुख्यमंत्री के जो भी निर्देश होंगे, उन पर अगली जनसुनवाई से अमल करूंगा। 



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->