नौकरी के लिए हर महीने JOB FAIR, स्टार्टअप के लिए ट्रेनिंग और LOAN देगी सरकार | BUSINESS NEWS

Advertisement

नौकरी के लिए हर महीने JOB FAIR, स्टार्टअप के लिए ट्रेनिंग और LOAN देगी सरकार | BUSINESS NEWS

भोपाल। आपको अभिनय( acting ) में रुचि है, डिग्री करने के बाद जॉब की तलाश कर रहे हैं या फिर आपको किसी विशेष फील्ड में दक्ष ( Expert in special field ) होना है तो आपके लिए वर्ष 2019 नई उम्मीद लेकर आ रहा है। इस साल शहर की नाट्य संस्थाएं वीकेंड थियेटर का आयोजन करेंगी। इसमें युवा कलाकारों को अभिनय का मौका मिलेगा। वहीं जिला रोजगार कार्यालय ( Employment office ) जॉब फेयर का आयोजन हर महीने कराएगा। इसमें शहर के शासकीय और निजी कॉलेज ( Government and private colleges ) के विद्यार्थी ( STUDENT ) शामिल हो सकेंगे। बात यदि खुद का बिजनेस शुरू करने की है तो इसके लिए MITS और MP corn free training प्रोग्राम शुरू करने जा रहा है। इन ट्रेनिंग प्रोग्राम में शामिल होने के बाद संस्थान स्टार्टअप के लिए प्रपोजल तैयार कराएगा। साथ ही यह भी बताएगा कि किन इंडस्ट्री में भविष्य में बेहतर और ज्यादा संभावनाएं हैं, जिसमें उसे बिजनेस करना चाहिए। 


ऐसे करा सकेंगे रोजगार पोर्टल पर पंजीयन / Registration will be done on employment portal : 

जिला रोजगार कार्यालय स्थानीय युवाओं को रोजगार देने के लिए हर महीने जॉब फेयर लगाएगा। इस फेयर की सूचना कार्यालय में पंजीकृत युवाओं के पास मैसेज के माध्यम से पहुंचेगी। कार्यालय में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के लिए आवेदक को mprojgar.gov.in पर जाना होगा। इसके अलावा स्थानीय कंपनियां और इंडस्ट्री जो जॉब फेयर लगाना चाहती हैं, उन्हें संस्थान अपना कैंपस भी उपलब्ध कराएगा। 

स्टार्टअप की दी जाएगी जानकारी

भविष्य में किस प्रकार के स्टार्टअप का मार्केट बढ़ेगा, इनके लिए सरकार किस प्रकार की मदद करेगी एवं BANK से लोन लेने के लिए क्या प्रक्रिया होती है। इन सभी की जुड़ी जानकारी एमपीकॉर्न की ओर से दी जाएगी। इसके लिए मार्च तक तीन ट्रेनिंग प्रोग्राम होंगे। इसमें एक्सपर्ट युवाओं को जानकारी देंगे।