Loading...

MISS INDORE को भोपाल के बिजनेसमैन सिगरेट से दागा, बाल जलाए, बेरहमी से पीटा | MP NEWS

इंदौर। मिस जबलपुर, मिस इंदौर और मिस गोवा रह चुकी एक महिला मॉडल ने भोपाल के बिजनेसमैन शोभित कुमार (SHOBHIT KUMAR BHOPAL BUSINESSMEN) पर आरोप लगाया है कि शोभित ने मुंबई में उससे लव मैरिज की फिर इंदौर में रखा। परिवार को पता चला तो प्रताड़ित करने लगा। सिगरेट से दागा, बाल जलाए, बेरहमी से पीटा और 20 लाख रुपए दहेज मांगा। नहीं दिए तो बिना शर्त तलाक मांगने लगा। जिला कोर्ट के आदेश पर व्यापारी, उसके माता-पिता और दादा के खिलाफ घरेलू हिंसा का प्रकरण दर्ज किया गया है। मामले में कोर्ट ने शोभित और उसके परिवार को नोटिस जारी कर 14 फरवरी को कोर्ट में उपस्थित होने के आदेश दिए हैं।

पीड़िता के अनुसार वह मूलतः जबलपुर की रहने वाली है। वह मिस जबलपुर, मिस इंदौर और मिस गोवा रह चुकी है। फरवरी 2017 में भोपाल के बिजनेसमैन शोभित कुमार से उसकी मुलाकात इंदौर में हुई थी। दाेनों की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदली और फिर 1 सितम्बर 2017 को दोनों ने मुंबई में कोर्ट मैरिज कर ली। बिजनेसमैन ने शादी तो कर ली, लेकिन इस संबंध में उसने अपने परिजनों को नहीं बताया। उसने घर ले जाने के बजाया उसे इंदौर में एक फ्लैट में रहने को कहा। पीड़िता की माने तो जब उसने ससुरालवालों से मिलने की बात कही तो बिजनेसमैन ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। पीड़िता द्वारा दबाव बनाने के बाद बिजनेसमैन ने अपने परिजनों को शादी के बारे में जानकारी दी। ससुरालवालों ने उसे अपनाने से इनकार कर दिया। 

पीडिता का आरोप है कि बिजनेसमैन की मां ने शादी के एवज में उससे 20 लाख रुपए दहेज़ में लाने को कहा। दहेज देने से मना करने पर बिजनेसमैन ने उसे प्रताड़ित करते हुए मारपीट शुरू कर दी। उसने उसके बाल जला दिए, उसे जगह-जगह सिगरेट से दागा। इतना ही नहीं उसने उसका काम भी छुड़वा दिया। प्रताड़ना से तंग आकर उसने वकील की मदद से कोर्ट की शरण ली। कोर्ट ने मामले में पति, उसके माता-पिता और दादा के खिलाफ घरेलू हिंसा का प्रकरण दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

वकील कुन्हारे ने बताया कि शादी के बाद से ही पीड़िता पति के अत्याचार को सहन कर रही थी। उसने परिवार के साथ ही उसे दोस्तों से भी दूर कर दिया था। वह शादी के पहले कई विज्ञापन में काम करने के साथ ही कई बड़े फैशन शो में भी काम कर चुकी है, लेकिन बिजनेसमैन ने शादी के बाद उसका काम छुड़वा दिया। बिजनेसमैन पीड़िता पर तलाक के लिए दबाव बना रहा है। इसके एवज में उसने पीड़िता को मासिक रकम देने को कहा था, लेकिन बाद में वह मुकर गया। मामले में कोर्ट ने बिजनेसमैन और उसके परिवार को नोटिस जारी कर 14 फरवरी को कोर्ट में उपस्थित होने के आदेश दिए हैं।