करीना कपूर को भोपाल से चुनाव लड़ाने की मांग | MP NEWS

20 January 2019

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 40 साल से लोकसभा चुनाव हारती आ रही कांग्रेस पार्टी के पार्षदों ने इस बार बॉलीवुड अभिनेत्री एवं भोपाल के नवाब सैफअली खान की पत्नी करीना कपूर खान को लोकसभा चुनाव लड़ाने की मांग की है। 

भोपाल के पार्षद गुड्डू चौहान, अमित शर्मा और मोनू सक्सेना ने कांग्रेस आलाकमान तक ये बात पहुंचाई है। वे पीसीसी चीफ कमलनाथ से मांग कर रहे हैं कि बीजेपी के लिए अभेद किला बन चुकी भोपाल सीट को मौजूदा दौर में जीता जा सकता है। प्रदेश में सरकार बनाने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता उत्साहित हैं और लोकसभा चुनाव में भी जीत के सपने संजोने लगे हैं। कांग्रेस पार्षद अमित शर्मा तर्क देते हैं कि भोपाल में युवा मतदाताओं की तादाद ज्यादा है और करीना कपूर खान युवाओं को आकर्षित कर सकती हैं। पार्षद मोनू सक्सेना कहते हैं कि पुराने भोपाल के वोट नवाब खानदान से प्रभावित होते हैं इसलिए ये कारगर हथियार हो सकता है। पार्षद गुड्डू चौहान ने कहा कि भोपाल के 27 कांग्रेस पार्षद हैं, जो भोपाल की 50 फीसदी आबादी का प्रतिनिधित्व करते हैं। हमने मुख्यमंत्री से मुलाकात का वक्त मांगा है जिसमें करीना कपूर खान को टिकट देने की मांग की जाएगी। 

कांग्रेस से जुड़ा रहा है नवाब पटौदी परिवार
बता दें कि कांग्रेस पहले करीना कपूर के ससुर एवं सैफ अली खान के पिता नवाब मंसूर अली खां पटौदी को कांग्रेस चुनाव लड़ा चुकी है, लेकिन नवाब उस वक्त चुनाव हार गए। नवाब पटौदी की पत्नी शर्मिला टैगोर राजनीति में सक्रिय रहीं और यहां चुनाव प्रचार के लिए आती रही हैं, उनके नाम पर भी चर्चाएं उठीं, लेकिन शर्मिला यहां से कभी चुनाव नहीं लड़ीं। सैफ अली खान और करीना कपूर भी शादी के बाद वक्त बिताने यहां आते रहे हैं, लेकिन सियासी तौर पर सक्रिय कभी नहीं रहे।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->