SHIVPURI: बिजली के लिए कलेक्टर के पैरों में गिड़गिड़ा रहे हैं किसान | MP NEWS

Advertisement

SHIVPURI: बिजली के लिए कलेक्टर के पैरों में गिड़गिड़ा रहे हैं किसान | MP NEWS

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के करैरा में यूरिया ( UREA ) के लिए लाइन में लगे किसानों पर लाठी चलाई गई। तो शिवपुरी में बिजली के लिए किसान तरस रहे हैं। अब किसान कलेक्टर के पैरों में सिर रखकर बिजली के लिए गिड़गिड़ा रहे हैं। किसान का कहना है कि खेत के पास ट्रांसफार्मर की व्यवस्था नहीं होने की वजह से उसका फसल सूखने के कगार पर है। अगर फसल बर्बाद हुआ तो उसका परिवार भूखों मरने के कगार पर पहुंच जाएगा।

Collector ने सुनवाई नहीं की तो बाहर निकलते ही पैरों में गिर गया

किसान जिले में कोलारस तहसील के अंतर्गत आने वाले रन्नोद इलाके के रिनाइ का रहने वाला है। अजीत अपनी गुहार लेकर कलेक्टर ऑफिस पहुंचा लेकिन अपनी बात जिले की मुखिया तक नहीं पहुंचा पाया। तकरीबन 2 घंटे के इंतजार के बाद जब कलेक्टर मैडम घर जाने के लिए निकली तब किसान उनके पैरों में गिरकर मदद की गुहार लगाने लगा। इस दौरान कलेक्टर ने किसान से सिर्फ इतना कहा कि अभी यहीं बैठो, तुम्हारे साथ अधिकारी को भेजकर मामले की जांच कराते हैं।

Transformer के पैसे जमा करा दिए फिर भी बिजली नहीं

किसान का कहना है कि उसने क्षेत्र के सुपरवाइजर को ट्रांसफार्मर रखने के लिए करीब 6 महीने पहले पैसे दिए थे लेकिन अभी तक सुपरवाइजर ने ट्रांसफार्मर नहीं रखा। जिसके कारण उसकी फसल सूखने की कगार पर है। किसान ने बताया कि वह मदद की गुहार लेकर जिले के कई अधिकारियों के पास गया लेकिन कोई सुनवाई नही हुई।