सागर के बाद SATNA में बवाल: स्ट्रांग रूम का संदिग्ध VIDEO सामने आया | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश के सागर जिले में मतदान के 48 घंटे बाद 45 ईवीएम मशीनों को लाया गया। इसका VIDEO VIRAL हुआ और हंगामा मच गया। अब सतना का एक वीडियो सामने आया है। कांग्रेस का कहना है कि सतना में भी अज्ञात बक्से स्ट्रांग रूम के अंदर ले जाए गए हैं। 

क्या हुआ है सागर में / What happened in SAGAR


सागर में मतदान के 48 घंटे बाद 45 ईवीएम मशीनें लाई गईं। इसके बाद पूरे प्रदेश में हंगामा मच गया और सभी जिला निर्वाचन अधिकारी संदेह की जद में आ गए। चुनाव आयोग इस मामले में ना तो कोई कार्रवाई कर पाया है और ना ही संतोषजनक जवाब दे पाया है। कांग्रेस सांसद एवं सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट विवेका तन्खा का आरोप है कि ये मशीनें खुरई विधानसभा क्षेत्र से आई हैं, जहां से प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह चुनाव लड़ रहे हैं। जिस वाहन में ये मशीनें पहुंचीं, उस पर नंबर भी नहीं है, इसलिए संदेह हो रहा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विवेक तनखा ने ट्वीट कर कहा, ''माई रिज़र्व EVMs police स्टेशन में 48 घंटे क्यों रखे थे आफ़्टर पोल. यह गृह मंत्री का विधानसभा क्षेत्र है. किसने इन्हें सील किया. पहली बार सुन रहें है कि रिज़र्व ईवीएम पुलिस स्टेशन में रखे जातें है.''

अब सतना में क्या हुआ / What happened in SATNA 


मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अपने आधिकारिक हेंडल से एक वीडियो जारी किया है। कांग्रेस ने बताया कि यह वीडियो सतना स्ट्रांग रूम का है। यहां अज्ञात बक्से ले जाए गए हैं। बता दें कि इससे पहले शाजापुर में एक अधिकारी ईवीएम मशीन के साथ भाजपा नेता के होटल में पकड़ा गया था जबकि अनुपपुर में रजिस्टर और ईवीएम मशीन के टोटल में अंतर आया। आपत्ति उठने पर वहां फिर से वोटिंग कराई जा रही है।