LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




आ रहा है फोल्डेबल SMARTPHONE, जब चाहो मोड़कर जेब में रख लो | NEW GADGETS

30 November 2018

नई दिल्ली। SMARTPHONE ने लोगों की लाइफ बिंदास तो कर दी लेकिन मिडिल क्लास को एक नई समस्या दे दी। स्मार्टफोन का साइज इतना बड़ा है कि वो आसानी से पेंट की जेब में नहीं आता। थोड़ा अनकंफर्म होता है और यदि जेब अच्छी ना हो तो BIKE चलाते समय स्लिप भी हो जाता है लेकिन अब इस प्रॉबलम का भी सल्यूशन आ गया है। फोल्डेबल स्मार्टफोन, जिसे फोल्ड किया जा सकता है। 

इसे फरवरी 2019 में आयोजित होने जा रहे MWC 2019 में लॉन्च किया जा सकता है। Chinese smartphone company द्वारा इससे पहले भी फोल्डेबल डिवाइस पर काम करने की खबरें आईं, लेकिन अभी तक इसके लॉन्च से जुड़ी कोई तारीख सामने नहीं आई है। चीनी कंपनी के अगले साल की पहली छमाही तक European markets में 5जी नेटवर्क वाले स्मार्टफोन पर भी काम करने की खबरें हैं।

एक डच ब्लॉग Tweakers.net ने एक रिपोर्ट में दावा किया कि OPPO  के प्रॉडक्ट मैनेजर चुक वैंग ने चीन में शेन्ज़ेन में स्थित हेड ऑफिस में कहा कि कंपनी जल्द एक फोल्डेबल स्मार्टफोन लाने की योजना बना रही है। वहीं रिपोर्ट में कहा गा है कि ओप्पो अगले साल फरवरी के आखिर में होने वाले MWC 2019 में इस फोल्डेबल स्मार्टफोन की घोषणा कर सकती है। हालांकि, रिलीज डेट और स्पेसिफिकेशन्स से जुड़ी जानकारी के बारे में अभी तक कुछ पता नहीं चला है। 

ट्वीकर्स ने दावा किया कि चुक वैंग ने 2019 की पहली छमाही में एक 5जी क्षमता वाले ओप्पो स्मार्टफओन को लॉन्च करने की भी जानकारी दी। यहफोन कंपनी की प्रीमियम फाइंड सीरीज़ का हिस्सा हो सकती है। इसके अलावा, वैंग द्वारा एक ऑल-स्क्रीन डिज़ाइन वाले स्मार्टफोन पर भी काम करने की खबरें हैं। 

जुलाई में आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि चीनी स्मार्टफोन कंपनियां Xiaomi और OPPO चीन में फोल्डेबल फोन के कंपोनेंट्स जैसे फोल्डेबल डिस्प्ले के लिए सप्लायर्स के साथ काम कर रहीं हैं। अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि फोल्डेबल फोन में चीनी कंपनी किस तरह की डिज़ाइन देगी। 

बता दें कि सैमसंग ने इसी महीने नई इनफिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले डिज़ाइन वाला दुनिया का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किया। गूगल के साथ साझेदारी में बनाए गए इस फोन में एक 'कवर डिस्प्ले' दी जीएगी।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->