AIRTEL REFERRAL SCHEME: 1500 रुपए बिल डिस्काउंट का मौका | BUSINESS NEWS

01 December 2018

दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी AIRTEL ने एक REFERRAL SCHEME लांच की है। इसके तहत कोई भी एयरटेल पोस्टपेड यूजर अपने बिल में 1500 रुपए का डिस्काउंट प्राप्त कर सकता है। ग्राहक को बस एयरटेल की सेवाओं की तारीफ करते हुए उसे अपने दोस्तों और परिचितों के लिए रेफर करना होगा। 

क्या है स्कीम / What is the scheme


एयरटेल (Airtel) ने अपने पोस्टपेड यूजर्स के लिए एक ऑफर पेश किया है, जिसमें एयरटेल के पोस्टपेड यूजर्स के बिल पेमेंट करने में 1500 रुपये तक डिस्काउंट दिया जाएगा। कंपनी के तरफ से पेश किये गये इस ऑफर का लाभ लेने के लिए ग्राहक को किसी दूसरी कंपनी जैसे आइडिया/वोडाफोन के ग्राहक को इस बात के लिए राजी करना होगा कि वो अपनी सेवा प्रदाता कंपनी को छोड़कर एयरटेल का पोस्टपेड कनेक्शन ले ले। यदि उसने ऐसा किया तो आप बिल में डिस्काउंट के हकदार हो जाएंगे। 

बिल में डिस्काउंट कैसे दिया जाएगा / How to Discount a bill

अगर आप एयरटेल के मौजूदा ग्राहक हैं और आप किसी दूसरे कंपनी के यूजर को एयरटेल के रेफरल पॉलिसी के तहत जोड़ते हैं तो आपको 50 रुपये के तीन कूपन मिलेंगे। इस तरह आपको 150 रुपए के कूपन मिलेंगे। आप इस एयरटेल रेफरल स्कीम के तहत 10 यूजर्स को एयरटेल में पोर्ट करा सकते हैं। इस तरह आपको 150 रुपए प्रति यूजर की दर से कुल 1,500 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा। जो आपके एयरटेल पोस्टपेड कनेक्शन के बिल में समायोजित किया जाएगा। कंपनी का कहना है कि नए ग्राहकों को कूपन का लाभ पोस्टपेड कनेक्शन एक्टिवेट होने के 24 घंटे के भीतर मिलेगा।

सेल्स ऐजेंट को कितना पैसा देती है एयरटेल / How much money a sales agent gives to Airtel


एयरटेल, आइडिया, वोडाफोन जैसी कंपनियां कुछ कॉल सेंटर्स को हायर करतीं हैं जो टेलीफोन पर उत्पाद बेचने का काम करते हैं। यही लोग दूसरी कंपनियों के यूजर्स को फोन लगाकर उनका कनेक्शन अपनी कंपनी में पोर्ट कराने का काम करते हैं। कंपनियां ऐसे लोगों को प्रति कनेक्शन 750 रुपए से लेकर 2500 रुपए तक देतीं हैं। 

My Airtel ऐप भी डाउनलोड करना होगा / My Airtel app also Downloads


डिस्काउंट कमाने के लिए आपको My Airtel ऐप का इस्तेमाल करना होगा। यदि यह आपके फोन में नहीं है तो आपको डाउनलोड करना होगा। डाउनलोड करने के बाद उसे अपने पोस्टपेड नंबर से लिंक करना होगा। इसके बाद वे इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। दरअसल, यूजर्स को मिलने वाले 1, 500 रुपये My Airtel ऐप पर एड होंगे।

रेफरल क्या होता है, इसे कमाने के लिए क्या करना होगा / What is the referrals, what to do to earn it


अगर आप किसी दूसरे कंपनी के यूजर को रेफरल भेजना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले My Airtel ऐप लॉगिन करना होगा। इसके बाद आपको नोटिफिकेशन बार में 'Rs. 150 discount on your postpaid bill' ऑप्शन पर क्लिक करना होगा, जहां आपको एक कोड मिलेगा जिसे कॉपी कर उस यूजर को सेंड करना होगा जिसे आप एयरटेल से जोड़ना चाहते हैं. इसके बाद आप इसका लाभ उठा सकेंगे।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->