LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




'माफ करो महाराज' चुनावी हार का बड़ा कारण: RSS ने कहा | MP NEWS

29 December 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान और भाजपा की हुई हार की समीक्षा रिपोर्ट अब सामने आने लगीं हैं। दिल्ली में हुई समीक्षा बैठक में सांसदों ने SC ST Act में संशोधन को हार की वजह बताया था अब RSS की एक नसीहस सामने आई है। इसमें संघ ने 'माफ करो महाराज' जैसे निगेटिव केंपेन और लोगों के चुभने वाले नेताओं के बयान को हार का कारण बताया है। 

संघ ने लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों के लिए सुझाव दिए हैं। संघ की ओर से कहा गया है कि बीजेपी को अगर आने वाले चुनाव जीतने हैं तो निगेटिव कैंपेनिंग से बचना होगा। संघ की रिपोर्ट में 'माफ करो महाराज' जैसे विज्ञापन को हार की एक वजह माना गया है। संघ की ये नसीहत इस लिहाज से अहम मानी जा रही है क्योंकि विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने माफ करो महाराज हमारा नेता शिवराज कैंपेन पर जमकर पैसा बहाया था।

संघ ने अपनी रिपोर्ट में ये भी पाया है कि बीजेपी की व्यक्ति आधारित कैंपेन का पार्टी को नुकसान हुआ। सूत्रों के मुताबिक संघ के साथ साथ बीजेपी के एक धड़े ने भी चुनाव के दौरान ही निगेटिव कैंपेन को लेकर सवाल उठाए थे। बावजूद इसके पार्टी ने इस निगेटिव कैंपेन पर जमकर पैसा बहाया। अब हार के कारणों की समीक्षा में इन गलतियों को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->