Advertisement

राहुल गांधी की टंग स्लिप: इस बार रावण के परिवार से कनेक्ट हो गए | NATIONAL NEWS



जयपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सोचते इंग्लिश में हैं और बोलते हिंदी में। जब वो बिना पढ़े कुछ बोल रहे होते हैं तो अक्सर या तो हिंदी के कुछ शब्द गायब हो जाते हैं या फिर उनका उच्चारण कुछ इस तरह से हो जाता है कि अर्थ का अनर्थ होने लगा था। मौका लपकने को तैयार बैठे भाजपाईयों को राहुल गांधी ने एक अच्छा चांस दे दिया है। झुझुंनू की एक सभा में उन्होंने सरकारी योजना का नाम ही बदल दिया। बदला भी ऐसा कि नया नाम सीधे रावण के परिवार से जा जुड़ा। 

इसे जुबान का फिसलना या स्लिप आॅफ टंग भी कहते हैं। अपने इस संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने कुंभाराम लिफ्ट योजना को कुंभकरण लिफ्ट योजना कह कर संबोधित किया। जिसके बाद पंडाल में भी हंसी के ठहाके गूंज उठे। बता दें, राहुल गांधी मंगलवार को झुंझुनू में कांग्रेस द्वारा कराए गए विकास कार्यों की गिनती करा रहे थे। इसी बीच उन्होंने कुंभाराम लिफ्ट कैनाल परियोजना का जिक्र किया लेकिन उन्होंने कुंभाराम लिफ्ट योजना की जगह कुंभकरण लिफ्ट योजना कह दिया।

जिसके बाद मंच पर मौजूद कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व जलदाय मंत्री और खेतड़ी विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ. जितेंद्र सिंह ने राहुल गांधी को योजना का सही नाम बताया और इसके बाद अपनी गलती को सुधारते हुए राहुल गांधी ने परियोजना का नाम सही तरह से लिया।

गौरतलब है कि राहुल गांधी इससे पहले भी कई बार अपनी जुबान फिसलने के चलते ट्रोल हो चुके हैं। वहीं चुनावों की बात करें तो राजस्थान की कुल 200 में से 199 सीटों पर 7 दिसंबर को एक ही चरण में मतदान आयोजित किया गया है। जिसके बाद 11 दिसंबर को चुनावों का नतीज आएगा।