LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




अब चलती ट्रेन में लीजिए शॉपिंग का मजा, वक्त बचेगा, डिस्काउंट भी मिलेगा | NATIONAL NEWS

20 December 2018

मुंबई। ट्रेनों में, खासतौर से लंबी दूरी की ट्रेन में यात्रियों को कई बार ऐसी चीजों की जरूरत महसूस होती है जिसे वह अपने साथ लाना भूल जाते हैं। ऐसे यात्रियों के लिए ये योजना काफी फायदेमंद साबित होगी। 

योजना के मुताबिक, ​​ट्रेन में शॉपिंग कॉर्ट सहित दो सेल्समेन रहेंगे। यात्री सेल्समेन के कॉर्ट को देखकर अपना सामान बुक कर सकते हैं जो उन्हे या तो चलती ट्रेन में तत्काल उपलब्ध करा दिया जाएगा या फिर आने वाले स्टेशन पर मिल जाएगा। ट्रेन में सफर कर रहे यात्री सिर्फ नगद ही नहीं, क्रेडिट और डेबिट कार्ड के जरिए भी सामान खरीद पाएंगे। ट्रेनों में शॉपिंग की यह सुविधा जनवरी 2019 के पहले सप्ताह में शुरू करने की योजना है।

इस योजना को जल्दी ही पश्चिम रेलवे की 16 मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों में लागू किया जाएगा। खबरों के मुताबिक, मेसर्स एचबीएन प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी को 5 वर्ष की अवधि के लिए 3.66 करोड़ रुपये में यह कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है। पहले चरण में तीन ट्रेनों से शुरुआत होगी, इनमें से मुंबई-अहमदाबाद शताब्दी एक्सप्रेस का नाम तय हो चुका है। लेकिन इन वेंडर्स को किसी भी प्रकार के खाद्य पदार्थ, तंबाकू, सिगरेट और गुटखा इत्यादि ऐसे उत्पादों को बेचने की अनुमति नहीं है, जो रेलवे या राज्य सरकार द्वारा प्रतिबंधित हैं। यात्रियों को देखने और सामानों की डिमांड के लिए कैटलॉग भी वितरित किया जाएगा। ऐसे में यात्रियों को अपनी पसंद का सामान चुनने में आसानी होगी।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->