एप से शिक्षकों की उपस्थिति के आदेश स्थगित करें: कांग्रेस | MP NEWS

भोपाल। कांग्रेस ने राज्य शिक्षा केंद्र के 12 दिसम्बर को जारी आदेश को अन्यथा लिया है, जिसमें संचालक आइरीन सिंथिया जे.पी. ने राज्य शासन के हवाले से निर्देश दिये हैं कि शिक्षकों की दैनिक उपस्थिति ‘एम शिक्षा मित्र’ एप के जरिये दर्ज करायी जाये।

प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता ने कहा कि जब मतगणना के दूसरे दिन नई सरकार का गठन तय हो गया था तब राज्य शिक्षा केंद्र को धैर्य का परिचय देना था। आदेश जारी करने की ऐसी क्या जल्दी थी कि उन्होंने नये मंत्रिमण्डल के गठन का इंतजार तक नहीं किया?

गुप्ता ने कहा कि आदेश जारी करने के पूर्व उसकी जानकारी नये शिक्षा मंत्री को देने के लिये राज्य शिक्षा केन्द्र को कुछ दिन और इंतजार करना था। ऐसा भी नहीं था कि नया शिक्षा सत्र शुरू हो रहा है। अचानक ‘एम शिक्षा मित्र’ एप के जरिये शिक्षकों की उपस्थिति के आदेश जारी करने के पीछे क्या कारण और मंशा थी?

भूपेन्द्र गुप्ता ने कहा कि उन्हें आदेश जारी करने के पहले कांग्रेस के वचन पत्र को गंभीरता से पढ़ लेना चाहिये था, जिसमें ‘एम शिक्षा मित्र’ समाप्त करने का उल्लेख है। ऐसा लगता है कतिपय अधिकारी अभी भी पुरानी मानसिकता से उबर नहीं पा रहे हैं। राज्य शिक्षा केंद्र को नये शिक्षा मंत्री के आने तक यह आदेश तत्काल स्थगित करना चाहिये।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !