KAMAL NATH: किसान कर्ज माफ के बाद बिजली बिल हाफ करने की प्रक्रिया शुरू | MP NEWS

23 December 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश में कमलनाथ मंत्रिमंडल का शपथग्रहण नहीं हुआ है परंतु कांग्रेस की सरकार वचन निभाने की प्रक्रिया पर तेजी से काम कर रही है। किसानों की कर्जमाफी पर हस्ताक्षर करने के बाद बिजली बिल हाफ करने की प्रक्रिया पर काम शुरू हो गया है। 

कांग्रेस ने 100 यूनिट तक सभी परिवारों को 100 रुपए प्रतिमाह का बिजली बिल देने का वादा किया था और इसे वचन-पत्र में शामिल किया था। अब सरकार इस काम में लगी हुई है और आंकड़े जुटाए जा रहे हैं। शनिवार को पॉवर मैनेजमेंट कंपनी ने तीनों वितरण कंपनी के वाणिज्य प्रमुखों के साथ सरकार से उपभोक्ता को मिलने वाली हर तरह की छूट का ब्यौरा लिया। 

शिवराज सिंह ने कर दी थी 200 रुपए में अनलिमिटेड बिजली
शिवराज सरकार ने 200 रुपए मासिक बिल वाली संबल योजना शुरू की थी। जिसका चुनाव से पहले जमकर प्रचार प्रसार भी किया गया था। हालाँकि भाजपा को इसका फायदा नहीं मिला। जबकि कांग्रेस ने इस योजना के सामने 100 रुपए बिल वाली मासिक योजना लेकर आई। अब अगर यह योजना सफल होती है तो प्रदेश के 63 लाख से ज्यादा उपभोक्ताओं को सीधा फायदा होगा। 

किसको क्या मिलेगा तय नहीं
फिलहाल यह तय नहीं हो पाया है कि किसको क्या मिलेगा। क्या सभी घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को इस योजना का लाभ दिया जाएगा या फिर उसमें कोई स्लैब बनाया जाएगा। यह योजना केवल बीपीएल श्रेणी के लिए होगी या सभी के लिए। इस तरह के कई सवालों के जवाब अभी शेष हैं लेकिन माना जा रहा है कि सरकार कम से कम मिडिल क्लास तक को इस योजना का फायदा जरूर पहुंचाएगी। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->