Loading...

KAMAL NATH सरकार: जल्द ही 5 नए मंत्री शपथ ले सकते हैं | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार में मंत्रियों के नाम तय करने के लिए काफी उठापटक चली, बावजूद इसके जो निर्णय हुआ वो पूरा नहीं था। अब मंत्रियों की एक पूरक लिस्ट तैयार की जा रही है। माना जा रहा है कि कम से कम 5 मंत्री जल्द ही शपथ ले सकते हैं। यह शपथ मंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे से पहले हो सकती है। 

बता दें कि मंत्रियों के नाम का ऐलान होने के तत्काल बाद शिवपुरी की​ पिछोर सीट से विधायक केपी सिंह, सुमावती विधायक ऐलन सिंह कंसाना एवं बिसाहू लाल सिंह के समर्थकों ने बवाल मचा रखा है। कांग्रेस में तीनों ही वरिष्ठ विधायक हैं एवं कांग्रेस के स्थानीय स्तंभ माने जाते हैं परंतु गुटबाजी के चलते दिग्विजय सिंह को मंत्रियों की सीटें कम मिलीं और तीनों विधायक, मंत्री बनने से चुक गए। 

तीनों विधायकों एवं उनके समर्थकों ने सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पर उनके नाम कटवाने का आरोप लगाया है। कांग्रेस में योग्यता के आधार पर मंत्रीपद दिए जाने की मांग की जा रही है। इधर अखिलेश यादव नाराज हो गए हैं। उनके एकमात्र विधायक की इज्जत नहीं रखी गई। 3 निर्दलीय विधायक भी नाराज हैं। इनमें से एक तो कमलनाथ को काफी भलाबुर भी सुना चुके हैं।