CBSE: NATIONAL GAMES खेलने वाले STUDENTS के लिए अलग से पेपर होंगे | SPORTS NEWS

Advertisement

CBSE: NATIONAL GAMES खेलने वाले STUDENTS के लिए अलग से पेपर होंगे | SPORTS NEWS


भोपाल। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने इस साल हेल्थ एंड फिजिकल एजुकेशन को प्रमोट करने के लिए सेकंडरी और सीनियर सेकंडरी लेवल पर रोज एक स्पोर्ट्स का पीरियड मैंडेटरी किया था। इसी को फॉलो करते हुए सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं क्लास के बच्चों के लिए एक नई पहल की है। 

वे स्टूडेंट्स जिन्हें बोर्ड परीक्षाओं के दौरान या उसके आस-पास की तारीखों में किसी नेशनल या इंटरनेशनल लेवल के स्पोर्ट्स इवेंट्स में हिस्सा लेना है, उन्हें इसकी जानकारी सीबीएसई के रीजनल ऑफिस को 31 जनवरी तक भेजनी होगी। इस विषय में सीबीएसई ने नोटिफिकेशन जारी कर यह सूचना दी है। गौरतलब है कि इस बार नेशनल गेम्स 30 मार्च से 14 अप्रैल तक होंगे, ऐसे में 12वीं के बोर्ड एग्जाम नेशनल गेम्स ( EXAM NATIONAL GAMES से क्लैश कर सकते हैं। 

पिछले साल 9 बच्चों को मिला था मौका: 

पिछले साल ट्रायल बेसिस पर सीबीएसई ने 9 बच्चों को यह अपॉर्च्युनिटी दी थी और इन बच्चों के एग्जाम एक्सटेंड कर दिए गए थे। वहीं इस बार जो स्टूडेंट्स नेशनल गेम्स या किसी भी इंटरनेशनल स्पोर्ट्स इवेंट में पार्टिसिपेट कर रहे हैं, वे इस एग्जम्पशंस के लिए अप्लाई कर सकते हैं। स्टूडेंट्स को स्पोर्ट्स अथाॅरिटी ऑफ इंडिया ( Sports Authority of India ) की ओर से रिकमेंडेशन लेटर सीबीएसई रीजनल ऑफिस को 31 जनवरी के पहले भिजवाना होगा। इस बार 10वीं की परीक्षा 21 फरवरी से 29 मार्च तक चलेगी, वहीं 12वीं की परीक्षा 15 फरवरी से 3 अप्रैल तक होगी।