New Hyundai Santro: बुकिंग बंद, पढ़िए अब कब शुरू होगी, कितने में मिलेगी | AUTO NEWS

25 November 2018

NEW DELHI : हुंडई की कार सैंट्रो ने लांच होने से पहले बुकिंग के रिकोर्ड में सबको पीछे छोड़ दिया है। सैंट्रो के चाहने वालों की कतार इतनी लंबी होगी यह कंपनी को भी अंदाजा नहीं था। हाल ही में लांच हुई सैंट्रो को 12 दिन के भीतर ही 23,500 बुकिंग मिली । फिलहाल, आलम यह है कि इस कार को अब तक 32,000 बुकिंग मिल चुकी हैं।

जो इतने कम समय में कार के लिए बड़ी संख्या है। जबकी कंपनी अभी तक सिर्फ 8,000 कारों को ही बना पाई है। कार की वेटिंग पहले से ही तीन महीने तक जा चुकी है। इसी के चलते कंपनी ने इस कार की बुकिंग न लेने का फैसला किया है। 

बता दें, सैंट्रो ने बाजार में काफी समय बाद वापसी की है। कार की सफलता का मुख्य कारण किफायती कीमत में बढ़िया सुविधा का मिलना है। इस कार को मार्केट में Eon के स्तर की कार माना जा रहा है। कंपनी के आंकड़ों की माने तो बुक होने वाली हर तीन कार में से एक कार ऑटोमैटिक है। जिसमें 21 फीसदी का आंकड़ा सीएनजी मॉडल का है। 

हुंडई की इस कार सैंट्रो को कुल पांच वेरियंट और सात नए रंगो में उतारा गया है जिनमें डी लाइट, एरा, मैग्ना, स्पोर्ट्ज़,और एस्टा शामिल हैं। नई सैंट्रो के डैशबोर्ड में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। जो कि एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है,साथ ही इसके इन्फोटेनमेंट सिस्टम को मिरर लिंक, वॉयस कमांड्स पर बनाया गया है।

इस कार के केबिन को डुअल-टोन थीम पर डिजाइन किया गया है। हुंडई सैंट्रो के टॉप मॉडल में पीछे बैठने वालो कि लिए एसी वेंट्स भी लगे हुए हैं। सैंट्रो के सभी वेरियंट में ड्राइवर साइड एयरबैग, एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट वार्निंग और फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसी सुविधाएं भी दी गई हैं। इस नई सैंट्रो की शुरूआती कीमत 3,89,900 लाख रुपए रखी गई है। जो कि इसके पेट्रोल वेरियंट डी लाइट की है।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->