बड़ी खबर: सपाक्स पार्टी रजिस्ट्रर्ड हो गई, अब चुनाव चिन्ह भी मिलेगा | MP NEWS

06 November 2018

भोपाल। भारत निर्वाचन आयोग ने आज मध्यप्रदेश की सपाक्स पार्टी का राजनीतिक पार्टी के रूप में रजिस्ट्रेशन कर दिया है। आयोग की ओर से इसकी विधिवत सूचना सपाक्स पार्टी कार्यालय को प्राप्त हो गई है। सपाक्स पार्टी का रजिस्ट्रेशन नंबर *56/323/2018-18/रा.द.अनु.-1* है।

इस रजिस्ट्रेशन के हो जाने से अब सपाक्स पार्टी को पूरे मध्यप्रदेश के विधानसभा क्षेत्रों में फ्री चुनाव चिन्हों की सूची में से एक कॉमन चुनाव चिन्ह आवंटित हो सकेगा। अब तक सबसे बड़ी समस्या सपाक्स पार्टी के अस्तित्व की ही थी। रजिस्ट्रेशन ना होने के कारण सपाक्स पार्टी का कोई अस्तित्व नहीं था। पार्टी के पास अपना कोई चुनाव चिन्ह नहीं था। 

रजिस्ट्रेशन ना होने के कारण सपाक्स पार्टी के अध्यक्ष हीरालाल त्रिवेदी ने एक अन्य रजिस्टर्ड पार्टी से गठबंधन कर लिया था लेकिन इसके कारण त्रिवेदी का सपाक्स में ही भारी विरोध शुरू हो गया था। लोगों का कहना था कि आंदोलन सपाक्स के नाम पर हुआं लोग सपाक्स को जानते हैं। यदि सपाक्स का नाम ही नहीं रहेगा तो चुनाव लड़ने का फायदा ही क्या। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week