LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




क्लर्क भारत सिंह चुनाव उम्मीदवारों से रिश्वत वसूल रहा था, सस्पेंड | MP NEWS

10 November 2018

जबलपुर। कलेक्ट्रेट में कोई काम हो और रिश्वत न लगे, भला ऐसा हो सकता है। इसकी बानगी नामांकन में भी देखने को मिली। नामांकन फार्म जमा करने के आखिरी दिन गोरखपुर एसडीएम यानी पश्चिम विधानसभा रिटर्निंग कार्यालय में पदस्थ लिपिक भारत सिंह राठौर ने निक्षेप राशि के अलावा एक हजार रुपए भी मांग लिए। यह पूरा नजारा वीडियो सर्विलांस टीम के कैमरामैन ने रिकॉड कर लिया। इसी वीडियो के आधार पर लिपिक को तत्काल निलंबित करने के आदेश जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर छवि भारद्वाज ने दिए हैं। वहीं दूसरे लिपिक तपन मोदी को शोकाज नोटिस जारी किया गया है।

सभी रिटर्निंग कार्यालयों के कमरों में वीडियो टीम भी तैनात की गई है। जो आने जाने वालों से लेकर चुनावी अमले की गतिविधियों को भी रिकार्ड कर रही है। दोपहर में लिपिक भारत सिंह राठौर ने एक प्रत्याशी के नामांकन फार्म के लिए पहले निक्षेप राशि प्राप्त की। यह फार्म बीजेपी प्रत्याशी हरेन्द्रजीत सिंह बब्बू का बताया जा रहा है। उनके समर्थक ने बाकायदा लिपिक को पहले निक्षेप की रकम दी और अलग से एक हजार रुपए भी दिए। यह एक हजार रुपए लिपिक अपनी जेब में रखते वीडियो में कैद हो गया। इस बात की जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी तक पहुंची। उन्होंने वीडियो देखने के बाद लिपिक को निलंबित करने के निर्देश दिए।

लिपिक ने नामांकन फार्म की प्रक्रिया के दौरान गड़बड़ी व लापरवाही बरती है। वीडियो को भी देखा गया है। लिपिक को निलंबित किया है।
-छवि भारद्वाज, जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->