LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




कचरे में मिला करोड़ों का LOTTERY टिकट, एक दिन में 12.68 करोड़ | BUSINESS NEWS

27 November 2018

लुइसियाना। किस्मत हमेशा लुकाछिपी का खेल खेलती है। जो खेल में बना रहता है, उसे जल्दी या बाद में कुछ ना कुछ मिलता जरूर है परंतु यदि आप खेल से बाहर हो जाते हैं आपके हाथ भी खाली रह जाते हैं। एक दंपत्ति को LOTTERY खेलने का शौक था। अक्सर हार जाते थे परंतु खेल में बने रहते थे। एक दिन टिकट कहीं खो गया। दंपत्ति ने काफी तलाश किया परंतु नहीं मिला। हाल ही में घर की पूरी सफाई के दौरान वह टिकट हाथ आया। आॅनलाइन जाकर रिजल्ट देखा तो यही वो टिकट था जिसने 1.8 मिलियन डॉलर यानी करीब 12.68 करोड़ रुपये की रकम जीती है। 

लुइसियाना के हैरोल्ड और टीना को घर की सफाई के दौरान एक लॉटरी का टिकट मिला जिससे वह करोड़ों रुपये जीत गए। कूड़े में मिले इस टिकट से उन्होंने 1.8 मिलियन डॉलर यानी करीब 12.68 करोड़ रुपये की रकम जीती। हालांकि टैक्स काटने के बाद उन्हें तकरीबन 9 करोड़ रुपये मिलेंगे। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह टिकट 6 जून की लॉटरी लोटो ड्रॉ का था और इसका रिजल्ट घोषित हुए भी काफी समय हो गया था। उस वक्त उन्होंने इस टिकट को ढूंढा, लेकिन वो नहीं मिला। अच्छी बात यह है कि पुरस्कार की राशि को क्लेम की करने की आखिरी तारीख से पहले उन्हें ये टिकट मिल गया।

कपल के अनुसार, वो कहीं से आए और उन्होंने घर की सफाई की और उस दौरान यह टिकट नाइटस्टैंड के पास मिला। उसके बाद उन्होंने लॉटरी की वेबसाइट पर देखा और सभी नंबर मिल गए और उनके पास इसके लिए क्लेम करने का भी वक्त था। नियमों के मुताबिक, किसी भी लॉटरी की घोषणा होने के बाद उसके इनाम पर 180 दिन में दावा किया जा सकता है। 15 दिन बाद टिकट मिलता तो वह मान्य नहीं होता।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->