CONGRESS का नामदार कन्फ्यूज है और पूरी पार्टी फ्यूज हो गई हैः पीएम नरेंद्र मोदी | MP NEWS

18 November 2018

छिंदवाड़ा। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को छिंदवाड़ा में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में जहां नामदार (राहुल गांधी) को जमकर खरी-खोटी सुनाई, तो वहीं राजदरबारी (कमलनाथ) पर भी जमकर बरसे। प्रधानमंत्री ने कहा कि नामदार कन्फ्यूज हैं और उनकी पूरी पार्टी फ्यूज हो गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद से अब तक झूठ बोलने की खूब प्रैक्टिस की है, इसलिए उसे झूठ बोलने, झूठ फैलाने में महारत हासिल हो गई है। प्रधानमंत्री ने कहा कि छिंदवाड़ा के राजदरबारी को नामदार के दरबार में रोजाना साष्टांग करने के लिए जाना पड़ता है। यह क्रम वर्षों से चला आ रहा है। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस के कार्यकलापों को देखेंगे, उनके कारनामों को देखेंगे, उनके तौर- तरीकों को देखेंगे तो समझ में आ जाएगा कि यह पार्टी कैसी है।

जनता की आंखों में धूल झोंकते हैं

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस के 50 सालों का इतिहास उठाकर देख लीजिए। इन्होंने जनता की आंखों में धूल झोंकने के अलावा कुछ नहीं किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता मध्यप्रदेश में आकर चुनाव लड़ते हैं, लेकिन दुकान गाजियाबाद, नागपुर में खोलते हैं। श्री मोदी ने कहा कि उनको पता है कि छिंदवाड़ा में कैसे प्रगति हुई है, कैसे विकास हुआ है। यहां के लोग उनकी हकीकत को जान जाएंगे तो उनका यहां से बोरिया-बिस्तर बंध जाएगा।

अफवाहों का बाजार गर्म है


प्रधानमंत्री ने कहा कि इस चुनाव में मुझे मध्यप्रदेश के कई क्षेत्रों में जाने का अवसर मिल रहा है। आज छिंदवाड़ा आया हूं। मुझे बताया गया है कि यहां के कुछ कांग्रेस के लोग दिन में पांच अलग-अलग अफवाहें फैलाते हैं। कभी वे कहते हैं कि नरेंद्र मोदी यहां नहीं आएंगे, कभी कहते हैं कि बाद में आएंगे... आखिर मेरे यहां आने से इतना डर क्यों लग रहा है? ये अफवाहों का बाजार कब तक चलेगा।

गुंडे-बदमाशों के हाथों में नहीं सौंपना मध्यप्रदेश


प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जिन लोगों को उम्मीदवार बताया है, उनके नाम पर नामदार ने ठप्पा लगाया है और उद्योगपति ने सूची तैयार की है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कमलनाथ का एक वीडियो चल रहा है, जिसमें वे कह रहे हैं कि गुंडा चलेगा, बदमाश चलेगा, भ्रष्टाचारी चलेगा, आरोपी चलेगा, कोई भी चलेगा, लेकिन उम्मीदवार ऐसा चाहिए, जो जीतने वाला हो। क्या ऐसे गुंडे-बदमाशों में हाथों में मध्यप्रदेश की सत्ता जानी चाहिए? क्या ऐसे लोगों के हाथों में मध्यप्रदेश को सौंपना चाहिए? श्री मोदी ने कहा कि आज मुद्दा है कि मध्यप्रदेश को ऐसे लोगों के पंजे में जाने से बचाना है। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है इस बार छिंदवाड़ा नया इतिहास रचने वाला है।

झूठ बोलकर 50 साल खाते रहे मलाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने झूठ बोलकर 50 साल तक मलाई खाई है।  लेकिन अब उनका झूठ लोगों को समझ में आ गया है। उन्होंने कहा कि पहले एक जिले से दूसरे जिले में खबरें पहुंचने में कई दिन लग जाते थे, इसलिए कांग्रेस के लोग झूठ बोलकर मजे कर रहे थे, लेकिन अब वक्त बदल गया है, खबरें तुरंत पहुंचती है, इसलिए अब झूठ नहीं चलता।

केरल में गाय काटी, मध्यप्रदेश में करते हैं गौ रक्षा की बात

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि क्या केरल की कांग्रेस और मध्यप्रदेश की कांग्रेस अलग-अलग हैं। मध्यप्रदेश में कांग्रेस अपने वचन पत्र में गौ संरक्षण का मुद्दा लेकर आई है। वे गाय का गौरवगान कर रहे हैं। मैं इसकी आलोचना नहीं कर रहा हूं, न ही मैं उसे बुरा मानता हूं, यह उनका अधिकार है, हक है। लेकिन यह मतदाताओं को उलझन में डालने वाला काम है। केरल में कांग्रेस के लोग खुलेआम रास्ते पर गाय के बछड़े को काटकर उसका मांस दिखाते हुए फोटो दिखाते हैं, लेकिन मध्यप्रदेश की कांग्रेस गाय का गौरवगान कर रही है। उन्होंने कहा कि नामदार जरा देश और मध्यप्रदेश की जनता को सच्चाई बताओ। जनता को गुमराह मत करो।

कांग्रेस में 8 अलग-अलग मुख्यमंत्री


प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के मुखिया कन्फयूज हैं और पूरी कांग्रेस फ्यूज हो चुकी है। वे जो वादा करते हैं, वे जो बातें करते हैं उसका उन्हें खुद ही विश्वास नहीं होता। कांग्रेस के लोग जनता से भी धोखा करते हैं। ऐसा करना उनकी रग-रग में है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नामदार जब छिंदवाड़ा के लोगों से मिलते हैं तो उनसे कहते हैं कि मुख्यमंत्री बिल्कुल आपका ही होगा, ग्वालियर जाते हैं तो वहां के लोगों से कहते हैं कि उनका ही मुख्यमंत्री होगा। वे 8 अलग-अलग इलाकों में 8 अलग-अलग मुख्यमंत्रियों के नाम चलाते हैं। कार्यकर्ताओं को मूर्ख बनाते हैं। उन्होंने कहा कि जिनका चरित्र दोगला हो, जिनकी कार्यशैली झूठ और फरेब से चलती हो, क्या ऐसे लोगों को मध्यप्रदेश दे सकते हैं। कांग्रेसी अपने झूठ के कारण 440 से 40 होकर रह गए हैं।

छिंदवाड़ा को लेकर भी भ्रम फैला रहे हैं कांग्रेसी

प्रधानमंत्री ने कहा कि अब छिंदवाड़ा को लेकर भी भ्रम फैलाया जा रहा है। छिंदवाड़ा को विकास का ऐसा मॉडल बताया जा रहा है, जैसा कि सब कुछ इन्होंने ही किया हो। कहा जा रहा है कि पूरे मध्यप्रदेश को छिंदवाड़ा जैसा बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार से पहले कांग्रेस की सरकार थी। उस समय यहां पर अस्पतालों की क्या स्थिति थी, सड़कों की क्या स्थिति थी। उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा का सरकारी बस स्टैंड किसने बनवाया, प्राइवेट बस स्टैंड किसने बनवाया, छिंदवाड़ा की ज्यादातर सड़कें किसने बनवाई। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए माचा-गौरा डेम किसने बनवाया, किसानों के खेतों में पानी ले जाने के लिए 75 करोड़ की पाइपलाइन योजना से पानी पहुंचाने का काम किसने किया? क्या इन सवालों का जबाव देने की हिम्मत कांग्रेस में है।

कांग्रेसियों ने की भ्रष्टाचार की शुरुआत

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में भ्रष्टाचार की शुरूआत कांग्रेस ने ही की थी। उन्होंने कहा कि नामदार के पिताजी ने कहा था कि दिल्ली से एक रूपया निकलता है और गांव जाते-जाते 15 पैसा हो जाता है। उस समय पंचायत से लेकर पार्लिमामेंट तक कांग्रेस के सिवाए कोई और नहीं था। अब उनका यह भ्रष्टाचार समाप्त हो गया है तो इसका कारण वे नरेंद्र मोदी को मान रहे हैं। खूब कोसते हैं, खूब गालियां देते हैं। उन्होंने कहा कि हम आधार लेकर आए, जन-धन का खाता खुलवाया। इस दौरान देश में 6 करोड़ लोग ऐसे सामने आए, जिनका कहीं कोई नामो निशान नहीं था, लेकिन किसी को विधवा पेंशन जा रही थी, किसी को मिट्टी के तेल की सब्सिडी मिल रही थी। उन्होंने कहा कि जो बेटी पैदा ही नहीं हुई वह विधवा हो जाती थी और उसके नाम पर पेंशन चली जाती थी। यह सब कांग्रेस के जमाने से चला आ रहा था, लेकिन हमने नई टेक्नोलॉजी का उपयोग किया और इन सब पर रोक लगाई तो इन लोगों को यह सब रास नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि 90 हजार करोड़ रूपए जो इस प्रकार से गलत कामों से चोरी कर लिया जाता था, उस पर केंद्र सरकार ने रोक लगा दी है।

मध्यप्रदेश देश की आन-बान-शान है

प्रधानमंत्री ने कहा कि खेती के मामले में मध्यप्रदेश देश की शान है। शिवराजजी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश ने खेती के मामले में अभूतपूर्व सफलता प्राप्त की है। लगातार पांच वर्षों तक कृषि कर्मण अवार्ड जीता है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने किसानों के स्वाइल हेल्थ कार्ड बनवाए। देशभर के 16 करोड़ किसान परिवारों को उनकी जमीनों का पूरा ब्यौरा दिया। इसके कारण किसानों को पता चलने लगा कि उनकी जमीन किस फसल के लायक है। किसानों के लिए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना लाए ताकि किसान भी सुरक्षित रह सकें। देश भर में 16 हजार करोड़ रूपए के क्लेम किसानों को मिल चुके हैं। इसमें मध्यप्रदेश में ही 5 हजार करोड़ से ज्यादा के क्लेम बीमाधारक किसानों को मिले हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक में वादा किया था कि किसानों का कर्ज माफ करेंगे, लेकिन उस वादे को पूरा करने के बजाए सैकड़ों किसानों को कर्ज चुकाने के लिए नोटिस थमा दिए गए हैं।

ये रहे मौजूद

छिंदवाड़ा में आयोजित सभा में कार्यक्रम प्रभारी शेषराम यादव, कन्हैयाराम रघुवंशी, जिलाध्यक्ष नरेंद्र परमार, बसंत मकौड़े, प्रेमकुमार त्यागी, भाजपा के प्रत्याशियों में छिंदवाड़ा से चौधरी चंद्रभान सिंह, जुन्नारदेव से आशीष ठाकुर, अमरवाड़ा से प्रेमनारायण ठाकुर, चौरई से रमेश दुबे, सौंसर से नानाभाउ माहौड़, परासिया से ताराचंद बाबरिया, पांढुर्णा से टीकाराम कोराची, सिवनी से भाजपा प्रत्याशी दिनेश राय मुनमुन, लखनादौन से विजय उइके, आमला से डॉ. योगेश पंडागरे, पिपरिया से ठाकुरदास नागवंशी सहित बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं के अलावा आमजन उपस्थित रहे।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->