भोपाल पुलिस अकादमी में दूषित भोजन, 86 अधिकारी/सिपाही बीमार, इसी कारण बिहार सिपाही विद्रोह हुआ था

16 November 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भेपाल में दूषित भोजन का मामला सामने आया है। खाने में विषाक्त पदार्थों की मिलावट के कारण 31 प्रशिक्षु डीएसपी एवं 55 असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर व सिपाही बीमार हो गएं इसके अलावा एक महिला कांस्टेबल डेंगू बुखार से पीड़ित होने की भी खबर आ रही है। बता दें कि इसी तरह की समस्याओं के चलते पिछले दिनों बिहार में सिपाही विद्रोह हुआ था। 

अकादमी में एक साथ इतने अधिक प्रशिक्षु अफसरों के बीमार हो जाने से हड़कंप की स्थिति बन गई है। पुलिस और प्रशासन ने तत्काल जांच और इलाज की व्यवस्थाएं जुटाई हैं। बताया जाता है कि मेस की इडली खाने के बाद एक साथ सभी लोग बीमार पड़ गए।

अकादमी में फूड पॉइजनिंग की खबर पर खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा अकादमी में संचालित मेस का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवेन्द्र कुमार वर्मा और फूड इंस्पेक्टर ने मेस का निरीक्षण किया। मेस का संचालन नागपुर के पूनम कैटर्स के पास है।

खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को प्रथम दृष्टया पेयजल और खाना बनाने में उपयोग किए गए पानी के दूषित होने का संदेह है। मेस से पनीर, इडली और पानी के नमूने जांच हेतु लिए गए हैं। मेस संचालक और मैनेजर सर्वेश मिश्रा के विरुद्ध खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->