दीवाली: सुप्रीम कोर्ट की अवमानना की 550 FIR, 310 गिरफ्तार | DELHI NEWS

09 November 2018

नई दिल्ली। दीपावली की रात केवल दिल्ली-NCR में सुप्रीम कोर्ट की अवमानना के 550 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए। दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता मधुर वर्मा ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन करने के 550 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं 72 लोगों के खिलाफ एक्सप्लोसिव एक्ट का मामला दर्ज किया गया और 75 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली-NCR में सिर्फ ग्रीन पटाखे छोड़ने और उसके लिए रात 8 से 10 बजे तक का ही समय दिया था। कुछ लोगों ने इस आदेश का विरोध किया और रात 10 बजे के बाद पटाखे चलाए। जिसकी वजह से दिवाली की अगली सुबह यानी गुरुवार का मौसम बेहद खराब हो गया और दिल्ली में प्रदूषण की वजह से धूंध की मोटी चादर बिछी दिखी।

मधुर वर्मा ने बताया कि आईपीसी की धारा 188 (आज्ञा का उल्लंघन) के तहत करीब 550 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं और शीर्ष अदालत के आदेशों का उल्लंघन करने के मामले में 310 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि शीर्ष अदालत के आदेश का उल्लंघन करने के आरोप में 24 किशोरों के खिलाफ भी किशोर न्याय अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week