Loading...

अगले 5 सालों में दुनिया देखेगी मध्यप्रदेश का विकास: शिवराज सिंह चौहान | MP NEWS

टीकमगढ़/छतरपुर। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि आने वाले पांच सालों में मध्यप्रदेश के विकास को दुनिया देखेगी। यह हमारा वादा है और भाजपा सरकार ने अब तक जो वादे किए हैं उन्हें पूरा करने का काम भी किया है। हम अब समृद्ध मध्यप्रदेश बनाने जा रहे हैं। हमारे समृद्ध मध्यप्रदेश में महिलाओं का सशिक्तीकरण होगा, युवाओं को 10 लाख स्वरोजगार और रोजगार देंगे। बेटे-बेटियों की फीस सरकार भरेगी। बेटियों को कॉलेज जाने के लिए स्कूटी देंगे। किसानों की आय दोगुनी करेंगे।

उन्होंने कहा कांग्रेस सरकार की वादा तोड़ने की आदत पुरानी है। वे हमेशा से सिर्फ वादे ही करते रहे हैं। उनके वादों को पूरा करने का काम भाजपा की सरकार ने किया है। एक वादा 1971 में स्व. इंदिराजी ने किया था गरीबी दूर करने का, लेकिन अब तक पूरा नहीं कर पाए और अब कांग्रेस वचन पत्र लेकर आई है। वे निवाड़ी, पलेरा, खटई, छतरपुर सहित अन्य विधानसभा में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में सभाओं को संबोधित कर रहे थे।

किसानों की दुश्मन थी कांग्रेस

मुख्यमंत्री ने दिग्विजय सिंह सरकार को जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि मिस्टर बंटाढार ने मध्यप्रदेश को पूरी तरह से बंटाढार कर दिया था। किसानों को साहूकारों से कर्जा लेने पर मजबूर कर दिया था। किसानों के साथ दुश्मनी निभाई थी कांग्रेस की सरकार ने, लेकिन मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार ने किसानों को उनके अधिकार दिलाए हैं और आगे भी दिलाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि किसानों को सोयाबीन पर 500 रूपए अलग से देंगे और छोटे किसानों को भी 265 रूपए अलग से देंगे। उन्होंने कहा कि हम हर गरीब को 2022 तक पक्का मकान बनाकर देंगे। इस दिशा में भाजपा सरकार तेजी से कदम बढ़ा रही है।

यहां की मुख्यमंत्री ने सभाएं

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने सोमवार को सागर की बंडा विधानसभा के शाहगढ़ में पार्टी प्रत्याशी हरवंश सिंह राठौर, जिला निवाड़ी की विधानसभा निवाड़ी में प्रत्याशी अनिल जैन, जिला टीकमगढ़ की विधानसभा खरगापुर के पलेरा में प्रत्याशी राहुल लोधी और जतारा के प्रत्याशी हरिशंकर खटिक, जिला छतरपुर की बिजावर विधानसभा के सटई में प्रत्याशी पुष्पेंद्रनाथ पाठक, विधानसभा छतरपुर में प्रत्याशी अर्चना सिंह, विधानसभा महाराजपुर के नौगांव में प्रत्याशी मानवेंद्र सिंह और विधानसभा राजनगर के बमीठा में अरविंद पटैरिया के समर्थन में आयोजित सभाओं को संबोधित किया।

ये रहे विशेष रूप से मौजूद

इस मौके पर सांसद प्रहलाद पटेल, लहार सिंह, हरिराम सिंह वैभवराज पुणे, उमेश जैन, बाबूसिंह, दौलत सिंह, रणवीर सिंह, नारायण कबीर पंथी, ढालचंद्र कुशवाह, देवेंद्र सिंह। सटई की सभा में छतरपुर जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह बुंदेला, गुड्डन पाठक, रवि कुलेरिया, बाला प्रसाद पटेल, जुझार सिंह बुंदेला कक्काजू, अरविंद सिंह बुंदेला, भूपेंद्र गुप्ता, राजीव दुबे, गोविंद सिंह, पवन जैन, छविदयाल पटेल, प्रभुदयाल अग्रवाल, माखन सिंह, डॉ घासीराम पटेल सहित बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी, मोर्चाओं के पदाधिकारी सहित आमजन बड़ी संख्या में मौजूद रहे।