इस शहर में विद्रोह भड़का, 10 दिन में 400 से ज्यादा मौतें | WORLD NEWS

11 November 2018

होदीदा। यमन में विद्रोहियों और सेना के बीच संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां लाल सागर के तट पर स्थित शहर होदीदा में पिछले 10 दिन में 400 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। होदीदा सामरिक रूप से महत्वपूर्ण शहर है।

2014 में राजधानी सना और कई तटीय शहरों पर कब्जा करने के दौरान हाउती विद्रोहियों ने इस पर भी कब्जा कर लिया था। फिलहाल सेना इस इलाके को फिर अपने अधिकार में लेने के लिए संघर्ष कर रही है।

सैन्य सूत्रों के मुताबिक, शनिवार और रविवार को होदीदा में हुए संघर्ष में 43 हाउती विद्रोहियों और नौ सरकार समर्थकों की जान चली गई। इसी दौरान होदीदा के दक्षिण में स्थित मोखा इलाके में भी नौ सरकार समर्थक लड़ाके मारे गए।

अधिकारियों ने बताया कि कड़े संघर्ष के बाद सरकारी सुरक्षा बलों ने शनिवार को होदीदा के मुख्य अस्पताल को पुन: अपने कब्जे में ले लिया।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक, 2015 में हाउती विद्रोहियों के खिलाफ अभियान में सऊदी अरब और उसके सहयोगियों के शामिल होने के बाद से यहां अब-तक करीब 10,000 लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि सरकारी सुरक्षाबल अभी होदीदा को विद्रोहियों से मुक्त नहीं करा सके हैं।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->