सूर्य का तुला में प्रवेश, पढ़िए आपकी राशि पर क्या असर डालेगा

17 October 2018

ग्रहों के स्वामी सूर्य ने 17 अक्टूबर 2018 को शाम 7 बजे तुला राशि में प्रवेश कर लिया। इससे पहले वो कन्या राशि में थे। अब 16 नवम्बर 2018 तक सूर्य इसी राशि में स्थित रहेंगे। तुला राशि को सूर्य की नीच राशि माना जाता है। सूर्य आत्मा, स्वास्थ्य और हड्डियों के कारक ग्रह माने जाते हैं। नीच राशि में जाने से ये अच्छे परिणाम नहीं देते। सूर्य इतना प्रभावशाली ग्रह है कि जिसका सूर्य उच्च का हो उसे सरकारी और गैर सरकारी दोनों क्षेत्रों में उच्च पद की प्राप्ति होती है। धन, वैभव और प्रतिष्ठा की कभी कमी नहीं होती और जिसकी जन्म पत्रिका में सूर्य नीच के हों, उससे वो उपरोक्त सबकुछ छीन ​लेते हैं। 

मेष: सूर्य इस राशि से सातवें भाव में गोचर करेगा। इस गोचर के कारण आपको अपने वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। परिवार में भाई-बहन के साथ भी आपके मतभेद हो सकते हैं। गोचर के कारण सूर्य आपके अहंकार में वृद्धि कर सकता है और आपके व्यवहार में भी बदलाव आएगा। जो भी लोग पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे हैं उन्हें दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी की सेहत को लेकर कुछ परेशानी आ सकती है। छोटे बच्चों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम संबंधों में कुछ खटास आ सकती है।

वृष: ये गोचर आपकी राशि से छठे भाव में होगा। ये गोचर आपके लिए सकारात्मक प्रभाव लेकर आएगा। इस दौरान इस राशि के जातकों का अपने काम पर ध्यान केंद्रित रहेगा। इस राशि के छात्रों के लिए अच्छा समय आने वाला है क्योंकि सूर्य का गोचर आपके लिए सफलता के रास्ते खोलेगा। इस अवधि में आप अपने विरोधियों को पराजित कर पाएंगे। संपत्ति से संबंधित छोटी मोटी परेशानियां आ सकती हैं लेकिन शुभ समाचार ये है कि अंत में फैसला आपके पक्ष में ही आएगा। सेहत में पहले की तुलना में सुधार होगा। सराकारी नीतियों से जो लाभ मिलता है वो आपको प्राप्त होगा।

मिथुन: सूर्य आपकी राशि से पाचवें भाव में गोचर करेगा। कार्यक्षेत्र में बढ़ोत्तरी मिलेगी। छात्रों के लिए ये समय थोड़ी परेशानी खड़ी कर सकता है। प्रेम संबंधों के लिए ये समय उचित नहीं है। कोशिश करें कि वाद विवादों से दूर रहें। दिमाग में कई तरह की उलझनें रह सकती हैं। जिससे फैसला करने में मुश्किलें आ सकती हैं। इस राशि के जातकों को धन संबंधी परेशानियां आ सकती हैं क्योंकि आर्थिक स्थिति कमजोर रह सकती है। पैसों का निवेश सोच समझकर करें। आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है।

कर्क: चौथे भाव में सूर्य गोचर करेगा। अपनी माता की सेहत का ख्याल रखें, परेशानी उत्पन्न हो सकती है। आपको मानसिक तनाव घेर सकता है। पारिवारिक स्तर पर लड़ाई झगड़ा कार्यस्थल पर भी प्रभाव डाल सकता है। समय रहते इन परेशानियों का हल निकाल लें अन्यथा ये आपको मुसीबत में डाल सकती हैं। आपके जीवनसाथी को करियर से जुड़ा कोई समाचार प्राप्त हो सकता है। इस समय आप दूसरों पर हावी रह सकते हैं लेकिन दिखावे से खुद को बचाने को कोशिश करें।

सिंह: सूर्य आपकी राशि से तीसरे भाव में गोचर कर रहा है। ये गोचर आपको लंबी बीमारी से छुटकारा दिलाएगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन छोटे भाई बहनों से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। प्रमोशन के योग बन रहे हैं। सूर्य सामाजिक स्तर पर आपकी प्रतिष्ठा बढ़ाएगा। इस दौरान आपको छोटी मोटी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं जिसकी वजह से आपको थकान का सामना करना पड़ सकता है इसलिए अपनी सेहत के साथ कोई भी लापरवाही ना करें। सरकार से आपको लाभ मिल सकता है। विपरीत लिंग के साथ संबंध बनेंगे जिससे आप अच्छा महसूस करेंगे।

कन्या: सूर्य इस राशि से दूसरे भाव में होगा। ये गोचर आपकी वाणी में कड़वाहट ला सकता है जिस वजह से रिश्तों में तकरार देखने को मिल सकती है। गुस्से पर काबू रखने की जरूरत है क्योंकि इस वजह से परिवार में विवाद का सामना करन पड़ सकता है। आंखों से संबंधित रोग होने के योग बन रहे हैं इसलिए उनका ख्याल रखें। विदेशी जमीन से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं।

तुला: सूर्य इस राशि में ही गोचर कर रहे हैं और लग्न भाव यानि प्रथम भाव में उपस्थित होंगे। स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियां आपको घेर सकती हैं। आपके स्वभाव में अहंकार और क्रोध देखने को मिलेगा जिस वजह से लड़ाई झगड़ों में बढ़ोत्तरी हो सकती है। लक्ष्य की प्राप्ति के लिए आप केंद्रित रहेंगे। मानसिक तनाव परेशान कर सकता है। आर्थिक दृष्टि से ये गोचर शुभ नहीं है। पेट की बीमारी आपको परेशान कर सकती है इसलिए रोज संतुलित आहार ग्रहण करें और अपनी दिनचर्या सही बनाए रखें।

वृश्चिक: सूर्य आपकी राशि से 12वें भाव में गोचर करेगा। लंबी दूरी की यात्रा के योग बन रहे हैं। विदेश भी जा सकते हैं। गलत कार्यों की वजह से आपकी छवि धूमिल हो सकती है इसलिए ऐसे कार्यों से बचें। खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। सेहत में गिरावट देखने को मिल सकती है। पेट संबंधी बीमारी या पेट संबंधी परेशानी घेर सकती है।

धनु: सूर्य आपकी राशि से 11वें भाव में विचरण करेगा। इससे आपको कई फायदे मिलेंगे। एकादश भाव में क्रूर ग्रह का जाना शुभ माना जाता है अच्छी सेहत की प्राप्ति होगी जिस वजह से जीवन में बहुत कुछ हासिल कर पाएंगे। कुल मिलाकर ये गोचर आपके भाग्य खोलने वाला है। इस दौरान आप देखेंगे कि आपकी रुचि अध्यात्म की तरफ बढ़ेगी। पिता की तरफ से आपको लाभ प्राप्त होगा। करियर में बढ़ोत्तरी होगी। प्रमोशन के योग भी बन रहे हैं। सामाजिक तौर पर आपकी वृद्धि होगी, ऐसे लोगों से मुलाकात हो सकती है जिनकी वजह से आपको आगे बढ़ने में आसानी होगी।

मकर: सूर्य आपकी राशि से दशम भाव में गोचर करेगा। इस दौरान आपको सरकारी नीतियों से फायदा मिलने वाला है। यदि आप नौकरीपेशा हैं तो किसी सीनियर के साथ आपके संबंध और घनिष्ठ होने वाले हैं। पुरुष जातकों की महिलाओं के साथ अनबन हो सकती है, थोड़ा धैर्य से कार्य लें क्योंकि उत्तेजित होकर आप अपना ही नुकसान करेंगे। कुछ कारणों से निजी जीवन भी प्रभावित हो सकता है। उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं।

कुंभ: इस राशि से सूर्य नौवें भाव में प्रवेश करेगा। समाज में रुतबा कम हो सकता है जिस कारण आपका मन बेचैन रह सकता है। पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। इनके साथ आपका मनमुटाव भी हो सकता है। यदि समय रहते गलतफहमियों को दूर नहीं किया तो आपका रिश्ता भी खराब हो सकता है। धन की कमी परेशान कर सकती है। जमा की गई पूंजी से आप खुश नहीं होंगे।

मीन: सूर्य आपकी राशि से आठवें भाव में गोचर करेगा। ये बदलाव आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है खासकर कि आपकी सेहत से जुड़े मामलों में। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें और कोई भी इलाज बीच में ना छोड़ें। क्रोध और विवाद से दूरी ही आपके लिए लाभदायक रहेगी। मसालेदार भोजन से बचें। गलत कार्यों में लिप्त रहने की वजह से आपकी छवि को नुकसान पहुंच सकता है इसलिए कोशिश करें कि ऐसे लोगों का साथ छोड़ दें जो आपको गलत रास्ते पर ले जा सकते हैं।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week