पेट्रोल पंपों से मोदी के होर्डिंग हटे, ATM से भी हटाए जाएंगे | MP NEWS

17 October 2018

भोपाल। गरीब महिलाओं को गैस चूल्हा देने वाली केंद्र सरकार की उज्ज्वला योजना का प्रचार अब पेट्रोल पंप पर होर्डिंग्स लगाकर नहीं होगा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने पेट्रोलियम कंपनियों से इसे हटवा दिया है। वहीं, एटीएम के डिस्प्ले में केंद्रीय योजनाओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो आने के मामले में लीड बैंक को पत्र लिखा गया है।

संबल के स्मार्ट काड पर फैसला बाकी
मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना 'संबल" के स्मार्ट कार्ड में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की फोटो के मामले में श्रम विभाग ने जवाब दे दिया है। इसे चुनाव आयोग को भेजा गया है। सूचना आयुक्तों के चयन की अधिसूचना पर चुनाव आयोग से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि पेट्रोल पंपों पर उज्ज्वला योजना के होर्डिग्स में प्रधानमंत्री के फोटो होने की शिकायत हुई थी। इस पर पेट्रोलियम कंपनियों से बात की और उन्होंने ऐसे सभी होर्डिंग्स हटवा लिए हैं। वहीं, एटीएम के डिस्प्ले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोटो विभिन्न योजनाओं के प्रचार के साथ आने पर बैंकों को पत्र भेजा गया है।

अधिकारियों का कहना है कि आचार संहित लागू होने के बाद प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री की फोटो लगाकर प्रचार नहीं किया जा सकता है। मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना 'संबल" के स्मार्ट कार्ड में मुख्यमंत्री की फोटो को लेकर कांग्रेस की शिकायत पर श्रम विभाग के प्रमुख सचिव संजय दुबे की ओर से जवाब भेजा गया है। इसे मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने चुनाव आयोग को भेज दिया है।

उधर, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने एक सवाल के जवाब में बताया कि सूचना आयुक्तों के चयन को लेकर कांग्रेस की शिकायत का जवाब चुनाव आयोग को भेज दिया है। वहां से अभी तक कोई मार्गदर्शन प्राप्त नहीं हुआ है। वहीं, शासन इनकी नियुक्ति की तैयारी में जुट गया है। हालांकि इसके लिए पहले चुनाव आयोग से अनुमति लेनी होगी। नियुक्ति का वारंट राज्यपाल आनंदीबेन पटेल जारी करेंगी और इसके बाद शपथ विधि होगी। 

शिवराज सिंह की घोषणाओं पर कलेक्टर से रिपोर्ट मांगी
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अशोकनगर जिले के मुंगावली में आयोजित आमसभा में भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील कर मतदाताओं को लाभ देने की घोषणा पर कलेक्टर से जवाब मांगा गया है। प्रदेश कांग्रेस ने इसकी शिकायत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से की थी।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week