डेढ़ महीने में करोड़पति हो गया मजदूर मोतीलाल | MP NEWS

पन्ना। मंगलवार को जिले की हीरा खदानों के इतिहास में दूसरी बार एक एक खदान संचालक मोतीलाल को 42.59 कैरेट का हीरा मिला। इसकी कीमत 2 करोड़ रुपए से ज्यादा की बताई जा रही है। नियमानुसार मोतीलाल प्रजापति ने ये हीरा सरकारी खजाने में जमा करा दिया है। अब नीलामी के बाद 13.5 प्रतिशत रॉयल्टी काटकर बाकी की पूरी रकम मोतीलाल को मिलेगी। बता दें कि मोतीलाल एक खदान मजदूर था। डेढ़ महीने पहले ही उसने खदान ली थी और अब वो करोड़पति बनने जा रहा है। 

मजदूर मोतीलाल ने बताया कि वह पन्ना शहर से करीब 8 किमी दूर पटी गांव में हीरा खदान चलाता है। वह डेढ़ महीने से ये खदान चला रहा है। मंगलवार को खुदाई के दौरान उसे एक हीरा मिला। जब इसकी जेम क्वालिटी निकाली गई तो हीरा 42.59 कैरेट का निकला। ये पन्ना जिले के इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा हीरा है। इसकी इससे पहले पन्ना में 1961 में रसूल मोहम्मद नामक व्यक्ति को 44.55 कैरेट का हीरा मिला था। इसकी अनुमानित कीमत 2 करोड़ रुपए बताई जा रही है। 

मोतीलाल ने कहा कि वे इससे मिलने वाली राशि से अपने माता-पिता की सेवा करना चाहता है और बच्चों को अच्छी शिक्षा देना चाहता है। मोतीलाल ने बताया कि उसके पिता हमेशा उससे कहते थे कि मजदूरी से जीवन नहीं बदल सकते और उनकी सलाह पर ही उसने हीरा की खदान लगाई थी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !